स्टीव वॉ ने कहा, भारत के पास दुनिया की सबसे अच्छी तेज गेंदबाजी लेकिन...

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

स्टीव वॉ ने कहा, भारत के पास दुनिया की सबसे अच्छी तेज गेंदबाजी लेकिन… 

स्टीव वॉ ने कहा, भारत के पास दुनिया की सबसे अच्छी तेज गेंदबाजी लेकिन…

भारतीय टीम के तेज गेंदबाजों ने टेस्ट मैचों में लगातार शानदार गेंदबाजी की है। भारत की स्पिनरों की मददगार पिच पर दक्षिण अफ्रीका और बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज में तेज गेंदबाजों का बोलबाला रहा। बांग्लादेश के खिलाफ डे-नाइट टेस्ट में स्पिनरों को एक भी विकेट नहीं मिला। उससे पहले वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया में भी भारतीय तेज गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया था।

जेसीसी
बनना चाहते हैं प्रोफेशनल क्रिकेटर?
अभी करें रजिस्टर

*T&C Apply

स्टीव वॉ ने तारीफ की

स्टीव वॉ ने कहा, भारत के पास दुनिया की सबसे अच्छी तेज गेंदबाजी लेकिन... 1

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव वॉ ने भारतीय टीम के तेज गेंदबाजी की तारीफ की। लेकिन उनका कहना है कि भारतीय तेज गेंदबाज घरेलू पिचो पर ज्यादा घातक होते हैं। लॉरियस पुरस्कार समारोह के बाद हिन्दुस्तान टाइम्स से बात करते हुए उन्होंन कहा

“जब भारत में क्रिकेट खेला जाता है तो भारत में दुनिया का सबसे अच्छा तेज गेंदबाज होता है, लेकिन ऑस्ट्रेलिया में ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज घातक होते हैं। जब भारत ऑस्ट्रेलिया आएगा, तो ऑस्ट्रेलियाई टीम के पास थोड़ी बढ़त होगी। लेकिन, दोनों टीमें जानती हैं कि जिन कर्मियों के पास उनके निपटान में हैं, वे 20 विकेट ले सकते हैं।”

बुमराह की सराहना की

स्टीव वॉ ने कहा, भारत के पास दुनिया की सबसे अच्छी तेज गेंदबाजी लेकिन... 2

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को दुनिया के सबसे बेहतरीन गेंदबाजों में गिना जाता है। चोट से वापसी के बाद उन्होंने वनडे सीरीज में भले ही अच्छा नहीं किया है लेकिन उनकी प्रतिभा से कोई अंजान नहीं है। स्टीव वॉ ने बुमराह की तारीफ करते हुए कहा

“वह असाधारण हैं। वह एक अनोखी प्रतिभा हैं। यह बहुत अच्छा है कि वह प्रशिक्षित शैली नहीं थी क्योंकि बहुत सारे कोचों ने उसे बताया होगा कि आपको तेज भागने की जरूरत है, या आप उस तरह से गेंदबाजी नहीं कर सकते । उन्होंने उसे स्वाभाविक होने दियाव औऱ यह शानदार है।”

टी-20 विश्व कप के बाद सीरीज

स्टीव वॉ ने कहा, भारत के पास दुनिया की सबसे अच्छी तेज गेंदबाजी लेकिन... 3

ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच दिसंबर-जवनरी में 4 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। 2018-19 में हुई सीरीज में भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को 2-1 से हराया था। वह पहला मौका था, जब भारत ने ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जीता था।

उस सीरीज में बैन की वजह से स्टीवन स्मिथ और डेविड वॉर्नर नहीं खेल रहे थे। अगली सीरीज में वो दोनों खिलाड़ी भी उपलब्ध रहेंगे, ऐसे में सीरीज रोचक होने की पूरी उम्मीद की जा सकती है।

Related posts