स्टीव वॉ ने बताया कारण क्यों 2013 के बाद भारत ने नहीं जीता विश्वकप

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

स्टीव वॉ ने बताया कारण क्यों 2013 के बाद भारत ने नहीं जीता विश्वकप 

स्टीव वॉ ने बताया कारण क्यों 2013 के बाद भारत ने नहीं जीता विश्वकप

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव वॉ ने बताया है कि क्यों भारतीय टीम 2013 के बाद कोई भी अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट क्यों नहीं जीता है. वॉ ने ऐसा इसलिए कहा क्योंकि पिछले साल सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से हारकर भारतीय टीम विश्वकप से बाहर हो गयी थी. यह सच है कि हर भारतीय फैन्स को एकदिवसीय विश्व कप 2019 के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से मिली हार अब भी खलती है.

स्टीव वॉ ने बताया क्यों भारतीय टीम ने 2013 के बाद कोई भी अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट नहीं जीता

स्टीव वॉ ने बताया कारण क्यों 2013 के बाद भारत ने नहीं जीता विश्वकप 1

बता दें कि धोनी और रविंद्र जडेजा शानदार बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया को जीत के करीब ले जा रहे थे कि बेहद करीबी मामले में धोनी रन आउट हो गए थे. मार्टिन गुप्टिल ने डायरेक्ट हिट कर उन्हें पैवेलियन भेज दिया था और इस रन आउट के बाद भारतीय टीम सेमी फाइनल में हारकर विश्वकप से बाहर हो गयी थी. इसी को लेकर स्टीव वॉ ने विराट कोहली को नशीहत दी है तथा यह भी बताया की भारतीय टीम क्यों 2013 के बाद विश्वकप नहीं जीत पायी.

स्टीव वॉ ने पीटीआई से बात करने के दौरान कहा

स्टीव वॉ ने बताया कारण क्यों 2013 के बाद भारत ने नहीं जीता विश्वकप 2

बड़े टूर्नामेंट में जीतना आसान नहीं है और जब आप लगातार जीत रहे हों, तो इन चीजों को आसानी से लेते हैं. इससे पता चलता है कि ये कितना खास है, लेकिन टीम इंडिया काफी सक्षम है. भारतीय खिलाड़ी किसी भी टूर्नामेंट में प्रबल दावेदार होते हैं. भारतीय समर्थकों को धैर्य रखने की जरूर है.

उन्होंने आगे कहा

क्या यह एक मानसिक अवरोध है कि भारत नॉक-आउट में हारता रहा है? “यह मानसिक नहीं है. यह सिर्फ खेल है. जैसा मैंने कहा कि बड़े टूर्नामेंट जीतना आसान नहीं है. वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया ने शानदार रन बनाए थे.

स्टीव वॉ ने भारत तथा ऑस्ट्रेलिया सीरीज पर भी बात की

स्टीव वॉ ने बताया कारण क्यों 2013 के बाद भारत ने नहीं जीता विश्वकप 3

इसमें कोई शक नहीं कि अभी भारत के पास दुनिया की सबसे बेहतर टीम है. वह इस चुनौती का इंतजार कर रहे होंगे. यह ऐसी श्रृंखला होगी जिसे लोग लंबे समय तक याद करेंगे. इस एकदिवसीय श्रृंखला के दौरान यह पता चल सकता है कि भारतीय टीम इस आस्ट्रेलिया दौरे पर दिन रात्रि टेस्ट मैच खेलेगी या नहीं.

 

Related posts