आईपीएल 2020

इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन की शुरुआत होने में अब महज 4 दिनों का समय शेष रह गया है। आईपीएल का ये सीजन संयुक्त अरब अमीरात में हो रहा है। जहां सभी टीमें जबरदस्त तरीके से मेहनत करने में जुटी हैं। आईपीएल 2020 के लिए वैसे तो देखा जाए तो किसी भी टीम के खिताब जीतने की पुख्ता भविष्यवाणी नहीं की जा सकती है।

स्टीव स्मिथ को है राजस्थान रॉयल्स पर भरोसा

क्रिकेट एक्सपर्ट्स में ज्यादातर तो मुंबई इंडियंस, चेन्नई सुपर किंग्स की टीम पर ही दांव लगा रहे हैं तो कुछ लोग बाकी टीमों का नाम ले रहे हैं। लेकिन यहां पर किसी एक टीम का नाम नहीं निकल रहा है वो है राजस्थान रॉयल्स…

आईपीएळ 2020

राजस्थान रॉयल्स की टीम आईपीएल के पहले सीजन में चैंपियन बनने का गौरव हासिल कर चुकी है। इसके बाद से राजस्थान के प्रदर्शन में ज्यादा हल्ला बोल नहीं हुआ है। लेकिन इस बार कप्तान स्टीव स्मिथ को पूरा भरोसा है।

स्टीव स्मिथ ने बल्लेबाजी क्रम को बताया शानदार

राजस्थान रॉयल्स के कप्तान स्टीवन स्मिथ ने अपनी टीम के संयोजन पर पूरा विश्वास जताया है, और माना है कि उनकी टीम में युवा और अनुभवी बल्लेबाजों से बल्लेबाजी क्रम में बढ़िया संयोजन मिल रहा है।

IPL 2020: राजस्थान रॉयल्स के कप्तान स्टीव स्मिथ ने अपनी टीम को बताया ख़िताब का प्रबल दावेदार 1

IPL 2020: राजस्थान रॉयल्स के कप्तान स्टीव स्मिथ ने अपनी टीम को बताया ख़िताब का प्रबल दावेदार 2

स्टीवन स्मिथ ने कहा कि

हमें युवाओं और अनुभवी का बल्लेबाजी क्रम में एक शानदार संयोजन मिल रहा है। कुछ वास्तव में ऐसे अनुभवी इंटरनेशनल खिलाड़ी हैं, जो निसंदेह बढ़िया हैं और कुछ प्रतिभाशाली और रोमांचकारी भारतीय खिलाड़ी हैं। ये लोग स्क्वॉड को बहुत अच्छे से जोड़ते हैं। हमारी गेंदबाजी में बहुत विविधता है। अच्छे तेज गेंदबाज, और कुछ क्वालिटी स्पिनर हैं। मुझे लगता है कि हमें एक अच्छा सेटअप मिला है, जो कि आईपीएल के दौरान विभिन्न परिस्थितियों में महत्वपूर्ण होगा।”

टीम के पास है एक युवा ब्रिगेड

इससे आगे स्मिथ ने कहा कि

हमें जय(उनादकट), वरुण और रॉबिन उथप्पा जैसे कुछ अनुभवी खिलाड़ी मिले हैं, जो अभी कुछ समय के लिए आईपीएल के आप-पास ही रहे हैं और सीजन में महत्वपूर्ण होंगे। जहां तक युवा को देखे तो अंडर-19 विश्व कप में जायसवाल, कार्तिक त्यागी, और आकाश सिंह जैसे लोगों की क्वालिटी भी दिखाई देती है। रियान ने वास्तव में पिछली बहुत अच्छा किया था और उम्मीद है कि वो इस बार भी जारी रख सकता है।”

IPL 2020: राजस्थान रॉयल्स के कप्तान स्टीव स्मिथ ने अपनी टीम को बताया ख़िताब का प्रबल दावेदार 3