भारत के इस गेंदबाज को सबसे मुश्किल गेंदबाज मानते हैं स्टीवन स्मिथ

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

बुमराह, शमी और अश्विन नहीं भारत के इस खिलाड़ी को सबसे मुश्किल गेंदबाज मानते हैं स्टीव स्मिथ 

बुमराह, शमी और अश्विन नहीं भारत के इस खिलाड़ी को सबसे मुश्किल गेंदबाज मानते हैं स्टीव स्मिथ

स्टीवन स्मिथ वर्तमान समय में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक माने जाते हैं. उनके सामने गेंदबाजी करना किसी भी गेंदबाज के लिए काफी मुश्किल होता है, क्योंकि वह आसानी से अपना विकेट नहीं देते हैं. हालांकि इसी बीच उन्होंने भारत के उस गेंदबाज का नाम बताया है, जिसकी गेंदबाजी को वह सबसे मुश्किल मानते हैं.

रविन्द्र जडेजा की गेंदबाजी को मुश्किल मानते स्टीवन स्मिथ

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका

रविन्द्र जडेजा को भारत की परिस्थतियों पर एक मुश्किल गेंदबाज बताते हुए स्टीवन स्मिथ ने कहा, “रविन्द्र जडेजा भारत में इसलिए ज्यादा सफल हैं, क्योंकि हाथ से एक जैसी आने वाली गेंदों में एक स्किड होती है और एक स्पिन हो जाती है.

उनकी लेंथ में निरंतरता मुख्य है और उसके बाद इसमें विविधता का आना जडेजा को एक ख़ास गेंदबाज बना देता है. कंधे में बदलाव के बिना गेंद में तेजी लाने वाले कम गेंदबाज हैं और जडेजा उनमें से एक हैं. उन्हें खेलना वाकई में काफी मुश्किल है.”

मैं जल्दी मैदान पर आना चाहता

आईपीएल

राजस्थान रॉयल्स के कप्तान स्टीव स्मिथ भी बाकी खिलाड़ियों की तरह कोरोना वायरस के कारण घर में बंद हैं और लॉक डाउन का पालन कर रहे हैं. उन्होंने इस बात को लेकर कहा, “मैं चाहता हूँ कि यह ज्यादा सप्ताह तक नहीं चले. मैं जल्दी मैदान पर आना चाहता हूँ. आईपीएल जैसा प्रतिष्ठित टूर्नामेंट भी रुका हुआ है. सभी की नजरें बीसीसीआई के आगामी निर्णय पर है.”

शानदार है क्रिकेट करियर आंकड़े

ऑस्ट्रेलिया

स्टीवन स्मिथ के टेस्ट क्रिकेट करियर की बात करे, तो वह अपने देश के लिए कुल 73 टेस्ट मैच खेल चुके हैं. जिसमे उन्होंने 62.84 की बेहतरीन औसत से 7227 रन बनाये हुए हैं. स्टीवन स्मिथ के नाम टेस्ट क्रिकेट करियर में 26 शतक है.

125 वनडे मैचों में वह 42.5 की औसत से 4162 रन बना चुके हैं. वहीं 39 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों में वह 29.6 की औसत से 681 रन बना चुके हैं.

वर्तमान समय में भारतीय कप्तान विराट कोहली और स्टीवन स्मिथ को लेकर कई तरह की बहस होती है. क्रिकेट के कुछ जानकारों का मानना है, कि भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली टेस्ट क्रिकेट के सबसे अच्छे बल्लेबाज है, तो कुछ जानकरों का मानना है, कि ऑस्ट्रेलिया के स्टीवन स्मिथ टेस्ट क्रिकेट के सबसे अच्छे बल्लबाज है.

Related posts