एशेज सीरीज के बीच अभ्यास मैच में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने दिखाया दम

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

चोट के बाद प्रैक्टिस मैच में उतरे स्टीवन स्मिथ का नहीं दिखा दम, ऑस्ट्रेलिया ने डर्बीशायर पर बनायी पकड़ 

चोट के बाद प्रैक्टिस मैच में उतरे स्टीवन स्मिथ का नहीं दिखा दम, ऑस्ट्रेलिया ने डर्बीशायर पर बनायी पकड़

इंग्लैंड में खेली जा रही विश्व क्रिकेट की सबसे प्रतिष्ठित टेस्ट सीरीज एशेज सीरीज में इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच एक मजबूत मुकाबला देखने को मिल रहा है जिसके तीन टेस्ट मैच होने के बाद दोनों ही टीमें 1-1 से बराबरी पर खड़ी हैं। तीसरे और चौथे टेस्ट के बीच कुछ ब्रेक में ऑस्ट्रेलिया की टीम को एक और अभ्यास मैच का मौका मिला है।

डर्बीशायर के खिलाफ अभ्यास मैच स्टीवन स्मिथ की फिकी वापसी

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लिश काउंटी टीम डर्बीशायर के बीच इन दिनों तीन दिवसीय अभ्यास मैच खेला जा रहा है जिसके दूसरे दिन मेहमान ऑस्ट्रेलिया की टीम ने बढ़िया अभ्यास को अंजाम दिया। और पूरी तरह से डोमिनेट किया। तो वहीं हर किसी की नजरें इस मैच में चोट के बाद वापसी कर रहे स्टीवन स्मिथ पर लगी हुई थी।

चोट के बाद प्रैक्टिस मैच में उतरे स्टीवन स्मिथ का नहीं दिखा दम, ऑस्ट्रेलिया ने डर्बीशायर पर बनायी पकड़ 1

इस अभ्यास मैच के पहले दिन ऑस्ट्रेलिया की टीम ने डर्बीशायर को पहली पारी में केवल 172 रनों के स्कोर पर निपटाने के बाद ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे दिन की समाप्ति पर बिना किसी नुकसान के 77 रन बना लिए थे इसके आगे उन्होंने दूसरे दिन खेलना शुरू किया और 5 विकेट पर 338 रन पर अपनी पहली पारी घोषित करने के साथ ही डर्बीशायर के दूसरी पारी में 53 रनों पर 3 विकेट झटक लिए हैं।

ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे दिन किया बेहतरीन प्रदर्शन, पहली पारी में किया 338 रन का स्कोर

ऑस्ट्रेलिया और डर्बीशायर के बीच खेले जा रहे तीन दिवसीय अभ्यास मैच में ऑस्ट्रेलिया ने अपने पहले दिन के स्कोर बिना किसी नुकसान के 77 रनों से आगे खेलना शुरू किया। ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज मार्कस हैरिस और उस्मान ख्वाजा ने बेहतरीन शुरुआत देते हुए 101 रन जोड़े। इस स्कोर पर मार्कस हैरिस 64 रन बनाकर रन आउट हुए।

चोट के बाद प्रैक्टिस मैच में उतरे स्टीवन स्मिथ का नहीं दिखा दम, ऑस्ट्रेलिया ने डर्बीशायर पर बनायी पकड़ 2

इसके बाद बल्लेबाजी करने आए मिचेल मार्श ने भी शानदार पारी खेली। मिचेल मार्श और उस्मान ख्वाजा ने दूसरे विकेट के लिए 73 रनों की साझेदारी की और उस्मान ख्वाजा 72 रन की पारी खेल आउट हुए जिसके बाद चोट के बाद वापसी कर रहे स्टीवन स्मिथ बल्लेबाजी के लिए आए जिनसे काफी उम्मीदें थी।

डर्बीशायर की दूसरी पारी में भी 53 रनों के स्कोर पर झटके 3 विकेट

लेकिन फॉर्म में चल रहे स्टीवन स्मिथ चोट के बाद उतरते ही खास नहीं कर सके और 23 रन ही बना सके तो वहीं दूसरी तरफ मिचेल मार्श ने बढ़िया पारी खेली। मिचेल मार्श ने सबसे ज्यादा 74 रनों की पारी खेली। विकेटकीपर मैथ्यू वेड ने केवल 18 रन बनाए लेकिन मर्नस लेबुस्चेंज और कैमरोन बेनक्रॉफ्ट ने इसके बाद कोई नुकसान नहीं होने दिया और बेनक्रॉफ्ट ने 36 और लेबुस्चेंज ने 39 रन बनाकर ऑस्ट्रेलिया को पहली पारी में 338 रन के स्कोर तक पहुंचाया जहां पारी घोषित कर दी गई।

चोट के बाद प्रैक्टिस मैच में उतरे स्टीवन स्मिथ का नहीं दिखा दम, ऑस्ट्रेलिया ने डर्बीशायर पर बनायी पकड़ 3

पहली पारी के आधार पर 166 रनों की शानदार बढ़त हासिल करने के बाद ऑस्ट्रेलिया ने डर्बीशायर के दूसरी पारी में भी दूसरे दिन के खेल के खत्म होने तक 53 रनों के स्कोर पर 3 विकेट गिरा दिए हैं। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से दूसरी पारी में मिचेल स्टार्क ने 2 विकेट हासिल किए और कंगारू टीम अभी भी 113 रन से आगे है।

 

आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब तक लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे जल्दी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आप तक पहुंचा सके।

Related posts