ऑस्ट्रेलिया के कप्तान ने अपने 100वें वनडे मैच पर कही ये बात | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

इंटरव्यूज

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान ने अपने 100वें वनडे मैच पर कही ये बात 

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान ने अपने 100वें वनडे मैच पर कही ये बात

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीवन स्मिथ ने अपने करियर की शुरुआत एक लेग स्पिनर की तौर पर की थी. आज वो अपने करियर में अपना 100 वन डे मैच खेलने जा रहे हैं. स्मिथ आज टेस्ट के नंबर एक बल्लेबाज़ हैं. उन्हें आधुनिक क्रिकेट के चार महान बल्लेबाजों में एक माना जाता हैं. ऐसे में आधुनिक क्रिकेट के महान बल्लेबाजों में एक एक स्मिथ अपने 100वें वन डे को लेकर खासे उत्साहित नज़र आ रहें हैं.

अब मैं ज्यादा परिपक खिलाड़ी हूँ 

अपने 100वें मैच के बारें में अबत करते हुए कहा कि मुझे लगता है मैं वन क्रिकेट में कुछ ज्यादा ही समय दे चूका हैं. मैंने अपने करियर के शुरूआती 30 मैच एक गेंदबाज़ के तौर पर खेले हैं. तब से लेकर अभी तक काफी ज्यादा बदलाव आया हैं. अब मैं नंबर 3 पर बल्लेबाजी कर रहा हूँ.

अपने 100वें मैच के बारें में बात करते हुए उन्होंने कहा कि मैच के दौरान आप को अपना सही समय चुनना होता हैं. आप को ये निर्णय लेना होता है कि किस समय आप को हिट करना हैं.जब आप खेलना शुरू कर देते है तो आप सीखना शुरू कर देते हैं. मैं अपना 100 मैच खेलने को लेकर काफी ज्यादा उत्साहित हूँ.

भारत के खिलाफ लगाया शतक खास था 

स्मिथ ने भारत के खिलाफ वर्ल्ड कप 2015 के फाइनल में 105 रन की शानदार पारी खेली थी. ऐसे में अपनी सबसे यादगार पारी के बारें में बात करते हुए उन्होंने कहा कि भारत के खिलाफ सेमीफाइनल में बनाया गया शतक सबसे ज्यादा खास रहा हैं .

उन्होंने आगे बात करते हुए कहा कि बड़े मैच में बड़ा स्कोर करना हमेशा से ही मुझे पसंद हैं. मुझे याद है , हमने शुरुआत में ही विकेट खो दिया था. जिसके बाद मैंने फिंच के साथ मिलकर एक साझेदारी की थी. उन्होंने आगे बोलते हुए कहा कि मैं ये जरुर कहना चाहूँगा कि एक बड़े मैच में वो एक यादगार शतक था.

मैं अभी सीख रहा हूँ 

क्रिकेट में अपने बदलाव के बारें में बात करते हुए उन्होंने कहा कि मुझे लगता है आप हमेशा से ही सीखने की कोशिश करते हैं, आप जितना ज्यादा सीखने की कोशिश करेंगे, आप उतने ही बेहतर होंगे. आप कभी भी संतुष्ट नहीं हो सकते हैं. अगर आप को सबसे अच्छा बनाना है तो आप को हमेशा ही सीखते रहना होगा. 

 

Related posts

Leave a Reply