ASHES 2021-22:कप्तान बनते ही स्टीवन स्मिथ ने इस खास क्लब में बनाई जगह, स्टीव वॉ को छोड़ दिया पीछे 1

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के स्टार बल्लेबाज स्टीवन स्मिथ के लिए एशेज सीरीज 2021-22 का दूसरा टेस्ट खास सौगात लेकर आया है। स्टीवन स्मिथ को इस टेस्ट मैच में करीब 43 महीनों के बाद कप्तानी करने का मौका मिला है। स्मिथ ने एक बार फिर से कप्तान के रूप में कदम रख दिया है।

बतौर कप्तान स्टीवन स्मिथ ने खास क्लब में बनायी जगह

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच एशेज टेस्ट सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच एडिलेड में खेला जा रहा है। यहां स्मिथ को ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट कप्तान पैट कमिंस की गैरमौजूदगी में कप्तानी करने का मौका मिला।

ASHES 2021-22:कप्तान बनते ही स्टीवन स्मिथ ने इस खास क्लब में बनाई जगह, स्टीव वॉ को छोड़ दिया पीछे 2

कप्तान के रूप में लंबे समय के बाद उतरने के साथ ही स्टीवन स्मिथ ने एक बड़ी उपलब्धि की लिस्ट में अपना नाम जोड़ दिया है। कप्तानी मिलने के बाद पहली पारी में ही स्मिथ ने खास क्लब में जगह बनायी है।

बतौर कप्तान ऑस्ट्रेलिया के सबसे ज्यादा रन बनाने टॉप-5 में

एडिलेड में खेले जा रहे सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच में स्टीवन स्मिथ पहली पारी में शतक से चूक गए। वो दूसरे दिन के खेल में 93 रनों के स्कोर पर जेम्स एंडरसन का शिकार बने। शतक तो स्मिथ नहीं बना सके, लेकिन इस पारी से उन्होंने स्टीव वॉ जैसे दिग्गज को पीछे कर दिया।

ASHES 2021-22:कप्तान बनते ही स्टीवन स्मिथ ने इस खास क्लब में बनाई जगह, स्टीव वॉ को छोड़ दिया पीछे 3

ऑस्ट्रेलिया के लिए बतौर कप्तान सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में स्मिथ ने टॉप-5 में जगह बना ली है। वो अब ऑस्ट्रेलिया के लिए टेस्ट कप्तान के रूप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले पांचवें बल्लेबाज बन गए हैं। स्मिथ के अब बतौर टेस्ट कप्तान 3752 रन हो गए हैं।

बतौर कप्तान स्मिथ बना चुके हैं 3752 रन

उन्होंने इस रिकॉर्ड के मामले में पूर्व दिग्गज कप्तान स्टीव वॉ को पीछे कर दिया। स्टीव वॉ के नाम टेस्ट कप्तान के रूप में 3714 रन हैं। तो वहीं सबसे ज्यादा बतौर कप्तान रन का रिकॉर्ड एलन बोर्डर के नाम है। जिन्होंने 6623 रन बनाए हैं।

ASHES 2021-22:कप्तान बनते ही स्टीवन स्मिथ ने इस खास क्लब में बनाई जगह, स्टीव वॉ को छोड़ दिया पीछे 4

इसके बाद रिकी पोंटिंग का नाम आता है, जिन्होंने कप्तान के रूप में 6542 रन बनाए तो तीसरे पर ग्रेग चैपल हैं जो 4209 रन बनाने में कामयाब रहे, तो इसके बाद माइकल क्लार्क का नंबर आता है जिन्होंने 3946 रन बनाए। स्मिथ को आने वाले मैचों में कप्तानी मिलती है तो वो माइकल क्लार्क को भी आसानी से पीछे कर देंगे।