ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज स्टीवन स्मिथ ने इंग्लैंड के गेंदबाजों को लेकर कही ये बात

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

दोहरा शतक जड़ने के बाद स्टीवन स्मिथ ने बनाया इंग्लैंड के गेंदबाजों का मजाक, कही ये बात 

दोहरा शतक जड़ने के बाद स्टीवन स्मिथ ने बनाया इंग्लैंड के गेंदबाजों का मजाक, कही ये बात

इंग्लैंड की मेजबानी में खेली जा रही क्रिकेट जगत की सबसे प्रतिष्ठित टेस्ट सीरीज एशेज सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीवन स्मिथ का डंका बज रहा है। ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच एशेज सीरीज के चौथे टेस्ट मैच में भी स्टीवन स्मिथ ने कमाल की बल्लेबाजी करते हुए दोहरा शतक जड़ डाला।

ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों का काल बने हैं स्टीवन स्मिथ

इस एशेज सीरीज की नई रन मशीन बने स्टीवन स्मिथ लगातार रन बना रहे हैं और इंग्लिश गेंदबाजों के लिए चुनौती बन गए हैं। स्टीवन स्मिथ इस टेस्ट सीरीज में अब तक खेली 4 पारियों में ही 600 के करीब रन बना चुके हैं।

स्टीवन स्मिथ

इंग्लैंड के गेंदबाजों के लिए काल बने स्टीवन स्मिथ ने मैनचेस्टर में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन दोहरा शतक जड़ने के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में बात की जिसमें उन्होंने इंग्लिश गेंदबाजी का जिक्र किया।

दोहरा शतक जड़ने के बाद स्टीवन स्मिथ ने कही ये बात

स्टीवन स्मिथ ने मैच के दूसरे दिन के खेल की समाप्ति के बाद कहा कि “लॉर्ड्स एक मुश्किल विकेट था। ये ऊपर-नीचे हो रहा था और ढलान के साथ विकेट के ऊपर-नीचे के कोण के साथ आसान नहीं था। वहां काफी मेहनत लगी।

दोहरा शतक जड़ने के बाद स्टीवन स्मिथ ने बनाया इंग्लैंड के गेंदबाजों का मजाक, कही ये बात 1

“मैंने मैच से पहले कहा था कि अगर वो मेरे सिर पर गेंदबाजी करते हैं तो वे मेरे स्टंप पर गेंदबाजी करने की कोशिश नहीं करेंगे। वो मुझे एलबीडब्ल्यू या विकेट के पीछे कैच कराने की कोशिश नहीं करते हैं। मुझे लगता है कि इस पारी(मैनटेस्टर) में विकेट थोड़ा हमारे फेवर में खेला।”

स्टुअर्ट ब्रॉड ने किया कुछ परेशान

स्टीवन स्मिथ ने आगे कहा कि “मुझे अच्छा लगता है जब हमने स्टुअर्ट ब्रॉड को नई गेंद के साथ देखा, उन्होंने कुछ अच्छी गेंदे फेंकी और मेरे बल्ले को एक-दो बार  किनारे पर लगकर फाइन लेग की तरफ बढ़ी।

दोहरा शतक जड़ने के बाद स्टीवन स्मिथ ने बनाया इंग्लैंड के गेंदबाजों का मजाक, कही ये बात 2

“जब वो गेंदें उस लंबाई के साथ टकरा रही थी तो वो काफी चुनौतीपूर्ण था। उन्होंने पहले से कहा था कि उनके लिए जितना कम हो सके और जितनी जल्दी नई गेंद के साथ किया जा सके। उस गेंद को हमने नरम हाथों से खेला।”

हेडिंग्ले में तीसरे टेस्ट में नहीं खेल पाने से निराश हैं स्मिथ

चोट के कारण हेडिंग्ले में खेला गया तीसरा टेस्ट मैच स्टीवन स्मिथ नहीं खेल सके उसको लेकर उन्होंने कहा कि

जाहिर है हेडिंग्ले में तीसरा टेस्ट मिस करना निराशाजनक था, विशेष रूप से जिस तरह से ये समाप्त हुआ ये एक अद्भूत टेस्ट मैच था और इसका हिस्सा नहीं होना शर्मा की बात है।”

दोहरा शतक जड़ने के बाद स्टीवन स्मिथ ने बनाया इंग्लैंड के गेंदबाजों का मजाक, कही ये बात 3

“मुझे अपनी सहमति के बाद ठीक होने और अपना सिर को ठीक करने का समय मिला। मुझे खेल में अच्छा लग रहा था और आत्मविश्वास से भरा था सौभाग्य से मैंने कुछ रन बनाए और खुद को बैक किया और 497 के साथ अच्छी स्थिति में पहुंचा दिया।”

आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब तक लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे जल्दी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आप तक पहुंचा सके।

Related posts