गैरी कर्स्टन का मानना हैं, कि डेल स्टेन विश्व कप में करेगे दमदार प्रदर्शन

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

CWC 2019: डेल स्टेन कभी भी दक्षिण अफ्रीका के लिए मैच जीताऊ प्रदर्शन कर सकते हैं: गैरी कर्स्टन 

CWC 2019: डेल स्टेन कभी भी दक्षिण अफ्रीका के लिए मैच जीताऊ प्रदर्शन कर सकते हैं: गैरी कर्स्टन

आईसीसी एकदिवसीय कप शुरू होने में अब बस मात्र 8 दिन का समय शेष रह गया हैं. बहुत ही जल्द इंग्लैंड और वेल्स के मैदानों पर विश्व कप का बिगुल बजने वाला हैं. बात अगर दक्षिण अफ्रीकी टीम की करे तो टीम इस बार जरुर अपने ऊपर लगे चोकर्स के ठप्पे को हटाने के लिए बेकरार रहेगी.

दक्षिण अफ्रीका की टीम को अगर यह विश्व कप जीतकर इतिहास रचना हैं, तो टीम के लिए अनुभवी खिलाड़ियों में से डेल स्टेन को दमदार प्रदर्शन करना पड़ेगा. आईपीएल 12 के दौरान चोटिल हुए डेल स्टेन अब पूरी तरह से फिट हो चुके हैं और अब विश्व कप के लिए मैदान पर उतरने को तैयार हैं.

कर्स्टन ने माना रोल रहेगा अहम 

गैरी कर्स्टन

दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम के पूर्व कोच और दिग्गज खिलाड़ियों में शुमार गैरी कर्स्टन का मानना हैं, कि डेल स्टेन में वह काबिलियत मौजूद हैं कि वह कभी भी अकेले अपने दम पर टीम को मैच जीता सकते हैं. मुंबई मिरर से बात करते हुए गैरी कर्स्टन ने अपने बयान में कहा, कि

”डेल स्टेन ने यह बात कई बार सिद्ध की हैं कि वह इस जनरेशन के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजो में से एक हैं. किसी भी एक सुपरस्टार खिलाड़ी की तरह, उनमें यह क्षमता है कि वह अकेले अपने दम पर टीम के लिए कभी भी मैच जीताऊ प्रदर्शन कर सकते हैं. इसका सबसे बढ़िया उदहारण महेंद्र सिंह धोनी के रूप में मौजूद हैं.”

नहीं जीता हैं आज तक विश्व कप 

गैरी कर्स्टन

35 वर्षीय डेल स्टेन ने दक्षिण अफ्रीका के लिए साल 2011 और 2015 के एकदिवसीय विश्व कप खेले हैं. मगर इन दोनों ही विश्व कप में दक्षिण अफ्रीका की टीम ने सेमीफाइनल तक का सफ़र तय किया था और विश्व कप नहीं जीत सकी थी. यह डेल स्टेन का बहुत हद तक अंतिम विश्व कप हो सकता हैं और वह जरुर चाहेगे कि यह विश्व कप जीतकर इतिहास रचे.

डेल स्टेन ने साउथ अफ्रीका के लिए 125 वनडे मैचों में 196 विकेट हासिल किये हैं. एकदिवसीय विश्व कप में भी उनके नाम पर दस विकेट दर्ज हैं.

इस टीम को माना दमदार 

गैरी कर्स्टन

बात अगर गैरी कर्स्टन की करे, तो गैरी ने विश्व कप के लिए किसी भी टीम को फेवरेट बताना से साफ़ इंकार कर दिया, लेकिन उन्होंने यह जरुर कहा कि इंग्लैंड की टीम बहुत अच्छी दिख रही हैं. गैरी कर्स्टन ने कहा, कि

”फेवरेट तो किसी को कहा नहीं जा सकता, लेकिन इंग्लैंड की टीम बेहद अच्छी नजर आती हैं.”

Related posts