मोहम्मद आमिर बॉक्सिंग डे टेस्ट खेलेंगे : ग्रैंट फ्लॉवर

sagar mhatre / 22 December 2016

ब्रिसबेन टेस्ट में चोटिल होने के बावजूद ऐसी उम्मीद हैं, कि पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर 26 दिसंबर से मेलबर्न में शुरू होने वाले बॉक्सिंग डे टेस्ट के लिए फिट हो जायेंगे.

ब्रिसबेन टेस्ट के पहले दिन मोहम्मद आमिर के घुटने में चोट लगी थी और उसके बाद उनको स्ट्रैचर पर मैदान से बाहर ले जाया गया था. ये एक तरह की गंभीर चोट थी और तब ऐसा लग रहा था, कि मोहम्मद आमिर इस सीरीज से ही बाहर हो गये हो.

यह भी देखे : विडियो : रवीन्द्र जड़ेजा ने चेन्नई टेस्ट मैच में दिलाई 1983 विश्वकप फाइनल की याद

लेकिन सभी को चौकाते हुए मोहम्मद आमिर अगले 30 मिनीट में मैदान में वापस लौटे और गेंदबाजी भी की. उसी मैच में मिचेल स्टार्क की एक गेंद बल्लेबाजी करते समय मोहम्मद आमिर के जांघ में लगी.

पाकिस्तानी बल्लेबाजी कोच ग्रैंट फ्लॉवर ने कहा, कि “मोहम्मद आमिर थोड़े चोटिल हैं, लेकिन मोहम्मद आमिर बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच खेलेंगे. उनके जांघ में अभी भी हल्कि चोट हैं. मोहम्मद आमिर थोड़े चिंतित हैं, लेकिन वे अब अच्छा महसूस कर रहें हैं. सभी खिलाड़ी 5 दिन खेलने के लिए पूरी तरह से फिट हैं. हमारा गेंदबाजी आक्रमण अगले मैच में भी शायद यहीं रहेगा.”

यह भी देखे : विडियो : मोहम्मद आमिर बीच मैदान पर हुए बहुत बुरी तरह से घायल, हो सकता था करियर ख़त्म

उन्होंने आगें कहा, कि

“हमारे पास एक अच्छा अॉल राउंडर नहीं हैं और हम उसकी कमी महसूस कर रहें हैं, लेकिन हमारे खिलाड़ी उसकी भरपाई करने के लिए तैयार हैं.”

मोहम्मद आमिर पर फुलटॉस गेंद डालने के बाद मिचेल स्टार्क के साथ मोहम्मद आमिर की कुछ बातें हुई थी. ग्रैंट फ्लॉवर ने इसपर कहा, कि

“मैदान पर कुछ बातचीत हुई थी जो खेल का हिस्सा हैं. कुछ ऐसी बातें भी कही गयी जो नहीं कहनी चाहिए, लेकिन आखिरकार ये खेल का हिस्सा हैं.”

यह भी देखे : विडियो : 97 पर आउट होने के बाद भी शतक बना गए ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ

ग्रैंट फ्लॉवर को युनिस खान और कप्तान मिस्बाह उल हक से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद हैं. युनिस खान ब्रिसबेन टेस्ट की पहली पारी में शून्य और दूसरी पारी में 65 रन बनाकर एक गलत शॉट खेलकर आउट हुए थे. तो मिस्बाह उल हक पहली पारी में 4 और दूसरी पारी में 5 रन बनाए.

ग्रैंट फ्लॉवर ने कहा, कि

“बतौर कोच आप बल्लेबाज को शॉट कैसे खेले ये बता सकते हो, लेकिन पिच पर वो अगर गलत शॉट खेले तो इसमे कोच कुछ नहीं कर सकता. युनिस खान बढ़ती उम्र के साथ एक बेहतर खिलाड़ी बनते जा रहें हैं और आज उन्होंने अभ्यास करते समय काफी अच्छी बल्लेबाजी की.”

यह भी देखे : विडियो : अनुराग ठाकुर ने राहुल द्रविड़ को दिया करुण और लोकेश की शानदार बल्लेबाज़ी का श्रेय

ग्रैंट फ्लॉवर ने आखिर में कहा, कि

“मिस्बाह उल हक थोड़े खराब फॉर्म से जूझ रहें हैं, लेकिन दिमागी तौर पर मिस्बाह उल हक काफी मजबूत हैं और एक बड़ी पारी उनके बल्ले से जल्द ही आयेगी.”

Related Topics