मार्कस स्टोइनिस ने मान ली है अपनी गलती, केन रिचर्डसन को कहा

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

मार्कस स्टोइनिस ने समलैंगिकता को लेकर कही ऐसी बात अब लगा भारी जुर्माना तो दिया ये जवाब 

मार्कस स्टोइनिस ने समलैंगिकता को लेकर कही ऐसी बात अब लगा भारी जुर्माना तो दिया ये जवाब

बिग बैश लीग में स्लेजिंग के दौरान ऑस्ट्रेलिया के आलराउंडर खिलाड़ी मार्कस स्टोइनिस ने तेज गेंदबाज केन रिचर्डसन को अपशब्द बोल दिए थे. जिसके बाद उन्हें मैच रेफरी से फटकार मिली. अब स्टोइनिस ने अपनी गलती मान ली है. उन्होंने केन रिचर्डसन को होमोफोबिक स्लर बोल दिया था. जिस पर अब उन्होंने माफ़ी मांगी है.

मार्कस स्टोइनिस ने मानी अपनी गलती

मार्कस स्टोइनिस ने समलैंगिकता को लेकर कही ऐसी बात अब लगा भारी जुर्माना तो दिया ये जवाब 1

हाल में ही मेलबर्न स्टार्स और मेलबर्न रेनेगेड्स के बीच मैच के दौरान स्टार्स के आलराउंडर खिलाड़ी मार्कस स्टोइनिस ने तेज गेंदबाज केन रिचर्डसन को अपशब्द बोल दिया था. जिस पर बाद में मैच रेफरी फिलिफ गिलेस्पी ने उन्हें फटकार लगाई. जिसके बाद उन्होंने अपनी गलती मान ली है.

उनपर अब 7500 ऑस्ट्रलियाई डॉलर का जुर्माना लगा है. जिसे मार्कस ने स्वीकार कर लिया है. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट के आचार संहिता 2.1.3 के स्तर दो का उल्लंघन कर दिया है. जो मैदान पर गालीगलौच करने पर किया जाता है. उनके माफ़ी मांगने के बाद ही उनपर कोई बड़ा और कड़ा फैसला नहीं लिया गया है.

गलती मानी अपनी मार्कस स्टोइनिस ने

मार्कस स्टोइनिस ने समलैंगिकता को लेकर कही ऐसी बात अब लगा भारी जुर्माना तो दिया ये जवाब 2

अपनी गलती मानते हुए मार्कस स्टोइनिस ने कहा कि

” मैं उस समय भावनाओं में बह गया और ऐसा कर दिया. मुझे तुरंत इसका अहसास हुआ कि मैं गलत था और मैंने केन और अंपायरों से माफी मांग ली. मैंने गलत किया और इसकी जिम्मेदारी लेता हूं. कुछ कारणों से मानक तय किए हुए हैं और मैं जुर्माने को स्वीकार करता हूं.”

खुद ऑस्ट्रेलिया के बोर्ड ने कहा की इस तरह की गलती आगे भविष्य में बिलकुल भी मानने से इंकार होगा. ये स्टोइनिस की पहली गलती है. इसलिए उनपर मात्र जुर्माना ही लगा है.

जेम्स पैंटीसन पर लिया गया था कड़ा एक्शन

मार्कस स्टोइनिस ने समलैंगिकता को लेकर कही ऐसी बात अब लगा भारी जुर्माना तो दिया ये जवाब 3

कुछ दिनों पहले ही एक घरेलू मैच के दौरान तेज गेंदबाज जेम्स पैंटीसन ने साथी खिलाड़ियों के साथ गलत व्यवहार किया था. जिसके बाद उनपर मैच का बैन भी लग गया था. लेकिन मार्कस स्टोइनिस के साथ ये इसलिए नहीं हुआ. क्योंकि उन्होंने पहली बार इस तरह से मैदान पर व्यवहार किया है.

Related posts