IPL 2022- बड़ा नाटकीय रहा है रजत पाटीदार का आईपीएल 2022 का सफर, अनसोल्ड से प्लेऑफ के शतकवीर तक की कहानी 1

मंजिल उन्ही को मिलती है, जिनके इरादों में जान होती है, पंख से कुछ नहीं होता, उड़ान हौसलों से होती है… ये कुछ ऐसी कहावत है, जिसकी बानगी एक बार फिर से क्रिकेट की सबसे मुश्किल लीग इंडियन प्रीमियर लीग में देखने को मिली। आईपीएल रूपी तपती भट्टी में एक अनजान चेहरे ने अपनी चमक बिखेरी।

रजत पाटीदार ने खेली लंबे समय तक याद रखने वाली पारी

ये है रजत पाटिदार… एक ऐसा नाम जो रातों-रात हर किसी की जुबां पर चढ़ गया है। इस युवा भारतीय सितारें ने बुधवार को आईपीएल एलिमिनेटर मैच में अपने प्रदर्शन से हर किसी को प्रभावित किया है।

IPL 2022- बड़ा नाटकीय रहा है रजत पाटीदार का आईपीएल 2022 का सफर, अनसोल्ड से प्लेऑफ के शतकवीर तक की कहानी 2

आईपीएल के 15वें सीजन में कोलकाता के ऐतिहासिक मैदान में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के युवा बल्लेबाज रजत पाटीदार ने ऐसी पारी खेली, जो आईपीएल के इतिहास में लंबे समय तक फैंस के दिलों में ताजा रहेगी।

हर किसी की जुबां पर चढ़ा रजत पाटीदार का नाम

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम में खेलने वाले अनकैप्ड खिलाड़ी रजत पाटीदार ने एलिमिनेटर मैच में कमाल कर दिया, जहां उन्होंने केवल 54 गेंद का सामना करते हुए 112 रन की पारी खेल, अपनी टीम के जीत के इबारत लिखी।

IPL 2022- बड़ा नाटकीय रहा है रजत पाटीदार का आईपीएल 2022 का सफर, अनसोल्ड से प्लेऑफ के शतकवीर तक की कहानी 3

रजत पाटीदार पहले ही ओवर में कप्तान फाफ डू प्लेसिस के आउट होने के बाद बल्लेबाजी के लिए उतरे। यहां उन्होंने खुद तो आते ही बेहतरीन बल्लेबाजी शुरू कर दी, लेकिन उन्होंने अपने सामने कोहली और मैक्सवेल जैसे दिग्गजों को आउट होते देखा।

प्लेऑफ मैच में शतक बनाने वाले पहले अनकैप्ड खिलाड़ी

इसके बाद भी ये युवा खिलाड़ी अपने ध्येय से डिगा नहीं और जबरदस्त बल्लेबाजी की। रजत पाटीदार ने दिनेश कार्तिक के साथ 41 गेंद में 92 रन की अविजित साझेदारी कर अपनी टीम के स्कोर को 200 के पार पहुंचा दिया। दिग्गजों की नाकामी के बाद रजत पाटीदार ने आरसीबी को जीतने लायक स्कोर दिया।

IPL 2022- बड़ा नाटकीय रहा है रजत पाटीदार का आईपीएल 2022 का सफर, अनसोल्ड से प्लेऑफ के शतकवीर तक की कहानी 4

आरसीबी ने इस मैच को 14 रन से जीतने के साथ ही आईपीएल के दूसरे क्वालीफायर मैच में जगह बना ली है, तो वहीं रजत पाटीदार ने इस पारी के हर किसी के दिलों में जगह बना ली है। रजत पाटीदार आईपीएल के प्लेऑफ मैचों में शतक बनाने वाले पहले अनकैप्ड खिलाड़ी बने।

अनसोल्ड से प्लेऑफ में शतकवीर की मजेदार कहानी

मध्यप्रदेश के रहने वाले रजत पाटीदार के लिए ये सीजन बड़ा ही नाटकीय रहा। इस सीजन उन्होंने अनसोल्ड की निराशा से लेकर रिप्लेसमेंट के मौके की आशा को देखा। और खुद अपने किस्मत की स्टोरी लिख डाली।

IPL 2022- बड़ा नाटकीय रहा है रजत पाटीदार का आईपीएल 2022 का सफर, अनसोल्ड से प्लेऑफ के शतकवीर तक की कहानी 5

रजत पाटीदार वैसे पहले आरसीबी के लिए मौका पा चुके हैं, लेकिन इस साल फरवरी में हुए ऑक्शन में रजत पाटीदार को किसी भी फ्रेंचाइजी ने मौका नहीं दिया। लेकिन कहते हैं किस्मत में लिखा हो तो जरूर मिलता है।

रिप्लेसमेंट के रूप में आधे सफर के बाद मिला मौका

इसके बाद क्या था, रजत पाटीदार को नाटकीय अंदाज में इस सीजन अनसोल्ड रहने के बाद भी एन्ट्री मिल गई, जब आरसीबी ने अपने एक खिलाड़ी लवनिथ सिसोदिया के चोटिल होने पर उनके रिप्लेसमेंट के रूप में 20 लाख की बेस प्राइज के साथ रजत को शामिल कर लिया।

IPL 2022- बड़ा नाटकीय रहा है रजत पाटीदार का आईपीएल 2022 का सफर, अनसोल्ड से प्लेऑफ के शतकवीर तक की कहानी 6

रजत पाटीदार को इस सीजन 26 अप्रैल को पहला मैच खेलने का मौका मिला। जहां वो खास छाप नहीं छोड़ सके, लेकिन इसके बाद उन्होंने कई बेहतरीन पारियां खेली और इस सीजन के एलिमिनेटर जैसे मुश्किल मैच में शतक जड़कर एक खास जगह बना ली है।

आरसीबी को दिया खिताब जीतने का मौका

रजत पाटीदार के इस आईपीएल का सफर वाकई में काफी नाटकीय रहा, क्योंकि जिस खिलाड़ी को ऑक्शन में जगह तक नहीं मिली थी, वो आज आरसीबी को पहली बार खिताबी जीत के करीब ले आया है।

आरसीबी की टीम ही नहीं बल्कि फैंस ने भी कभी नहीं सोचा होगा कि रिप्लेसमेंट अनकैप्ड खिलाड़ी उनके लिए सबसे बड़े और अहम मैच में जीत के नायक बनेंगे। लेकिन इस इंदौरी खिलाड़ी ने अपने मजबूत इरादों से आरसीबी के लिए जीत के सूत्रधार बने।