फॉर्म से जूझ रहे विराट कोहली ने अभ्यास मैच में नहीं की बल्लेबाजी, कहीं ये अति आत्मविश्वास तो नहीं

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

फॉर्म से जूझ रहे विराट कोहली ने अभ्यास मैच में नहीं की बल्लेबाजी, कहीं ये अति आत्मविश्वास तो नहीं 

फॉर्म से जूझ रहे विराट कोहली ने अभ्यास मैच में नहीं की बल्लेबाजी, कहीं ये अति आत्मविश्वास तो नहीं

न्यूजीलैंड इलेवन और भारत के बीच 3 दिवसीय अभ्यास मैच खेला गया। हैमिल्टन में खेले गया यह मैच ड्रॉ रहा। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। भारतीय टीम पहली पारी में 263 रन बनाकर आउट हो गई थी। किवी टीम पहली पारी में 235 रन ही बना पाई। दूसरी पारी में भारत ने 4 विकेट पर 263 रन बनाए।

विराट बल्लेबाजी के लिए नहीं आए

फॉर्म से जूझ रहे विराट कोहली ने अभ्यास मैच में नहीं की बल्लेबाजी, कहीं ये अति आत्मविश्वास तो नहीं 1

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने अभ्यास मैच में बल्लेबाजी नहीं की। पहली पारी में उन्होंने अपने स्थान पर युवा बल्लेबाज शुभमन गिल को बल्लेबाजी के लिए भेजा। दूसरी पारी में ऋषभ पंत ने इस नंबर पर बल्लेबाजी की।

पहली पारी में पिच बल्लेबाजी के लिए मुश्किल थी और विराट कोहली आते तो अभ्यास होता। वह नहीं आए जबकि गिल पहली ही गेंद पर पवेलियन लौट गए। नंबर-4 पर बल्लेबाजी करते हुए पंत ने दूसरी पारी में 65 गेंदों पर 70 रन बनाए।

वनडे सीरीज में हुए थे फेल

फॉर्म से जूझ रहे विराट कोहली ने अभ्यास मैच में नहीं की बल्लेबाजी, कहीं ये अति आत्मविश्वास तो नहीं 2

न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के 3 मैचों में विराट कोहली के बल्ले से 25 की औसत से 75 रन निकले थे। उससे पहले टी-20 सीरीज के 4 पारियों में उन्होंने 26.25 की औसत से 105 रन बनाए थे। इससे साफ हो जाता है कि विराट फॉर्म से जूझ रहे हैं।

टेस्ट सीरीज से पहले उनके पास अभ्यास का अच्छा मौका था लेकिन इसका फायदा नहीं उठाया। टेस्ट सीरीज में उनका सामना ट्रेंट बोल्ट से होने वाला है। 2019 विश्व कप के सेमीफाइनल में ट्रेंट बोल्ट की अंदर आती गेंद पर ही विराट आउट हुए थे।

पिछले दो विदेशी दौरे खास नहीं

फॉर्म से जूझ रहे विराट कोहली ने अभ्यास मैच में नहीं की बल्लेबाजी, कहीं ये अति आत्मविश्वास तो नहीं 3

विराट कोहली के लिए पिछले दो विदेशी दौरे कुछ खास नहीं रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया दौरे पर उनके बल्ले से 40.29 की औसत से 282 और वेस्टइंडीज में 34 की औसत से 136 रन बनाए थे। यह आंकड़ें विराट कोहली के स्तर से काफी खराब हैं। इसके बाद भी उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में पहले अभ्यास मैच में बल्लेबाजी करना जरूरी नहीं समझा।

भारतीय टीम के बल्लेबाज पहली पारी में जूझते दिखे लेकिन उसी पिच पर चेतेश्वर पुजारा और हनुमा विहारी ने शानदार बल्लेबाजी की। विहारी ने 101 रनों की पारी खेली वहीं पुजारा 93 रन बनाकर आउट हो गए। पुजारा ऑस्ट्रेलिया सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे। विहारी ने वेस्टइंडीज में सबसे ज्यादा रन बनाए थे।

Related posts