वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट में जगह न मिलने से नाराज स्टुअर्ट ब्रॉड, बेन स्टोक्स से मांगा जवाब 1

कोरोना काल के बीच इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के साथ ही एक बार फिर से क्रिकेट ट्रेक पर लौट आया है। इंग्लैंड की मेजबानी में इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच बुधवार से साउथैम्टन में खेले जा रहा है जहां दोनों ही टीमों के बीच एक शानदार मुकाबला देखने को मिल रहा है।

बेन स्टोक्स के एक फैसले से टीम का अनुभवी खिलाड़ी नाराज

इस मैच में इंग्लैंड के रेगुलर टेस्ट कप्तान अपने बच्चे के जन्म होने के कारण पहले टेस्ट मैच में नहीं खेल रहे हैं, जिनकी जगह पर टीम के स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स को कप्तानी का जिम्मा सौंपा गया है। बेन स्टोक्स इसके साथ ही इंग्लैंड के 81वें टेस्ट कप्तान बने हैं।

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट में जगह न मिलने से नाराज स्टुअर्ट ब्रॉड, बेन स्टोक्स से मांगा जवाब 2

जो रूट की गैरमौजूदगी में टीम के कार्यवाहक कप्तान के रूप में उतरे बेन स्टोक्स के एक फैसले को लेकर पहले ही टेस्ट मैच में टीम के भीतर ही एक अनुभवी खिलाड़ी नाराज हो गया है।

बेन स्टोक्स ने स्टुअर्ट ब्रॉड को नहीं किया शामिल, बॉड हुए नाराज

जी हां …इंग्लैंड की टीम इस मैच में अपने प्लेइंग इलेवन के साथ उतरी तो इसमें कार्यवाहक कप्तान बेन स्टोक्स ने दिग्गज तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड को जगह नहीं दी। स्टुअर्ट ब्रॉड को लंबे अंतराल के बाद पहली बार इंग्लैंड के लिए किसी टेस्ट मैच में बाहर देखा। इस मैच में ब्रॉड को ना खिलाने को लेकर वो काफी नाराज हो गए हैं।

स्टुअर्ट ब्रॉड

स्टुअर्ट ब्रॉड को अपने करियर में करीब 8 साल के बाद किसी घरेलू सीरीज में टीम से बाहर रखा गया है। इससे पहले उन्हें साल 2012 में घरेलू सीरीज में आराम दिया गया था। ब्रॉड को इस मैच में नहीं उतारने के बाद तो उन्होंने खुद को लेकर स्पष्टीकरण तक मांग लिया है।

स्टुअर्ट ब्रॉड ने कहा, मैं इससे हतोत्साहित और निराश

ब्रॉड ने स्काई स्पोर्ट्स के सात बात करते हुए कहा कि

“मुझे इसके बारे में मैच से एक दिन पहले शाम को छह बजे पता चला जब स्टोक्स ने कहा कि वे इन परिस्थितियों में एक अतिरिक्त तेज गेंदबाज के सात उतरेंगे। इसके बाद मैं  निराश क्रोधित और हतोत्साहित हूं। क्योंकि ये फैसला समझना काफी मुश्किल है. मैंने शायद पिछले दो सालों में सबसे अच्छी गेंदबाजी की है. मुझे ऐसा लगा मानो एशेज और दक्षिण अफ्रीका में जीत के समय मेरी जगह टीम में मेरी टी-शर्ट थी।”

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट में जगह न मिलने से नाराज स्टुअर्ट ब्रॉड, बेन स्टोक्स से मांगा जवाब 3

इसके आगे ब्रॉड ने कहा कि “राष्ट्रीय चयनकर्ता एड स्मिथ ने उन्हें सकारात्मक प्रतिक्रिया दी। स्मिथ ने कहा कि मैं उनसे अपने भविष्य पर स्पष्ट प्रतिक्रिया चाहता था और उन्होंने मुझे सकारात्मक प्रतिक्रिया दी है।”