आईसीसी की ताजा जारी टेस्ट रैंकिंग में स्टुअर्ट ब्रॉड की वजह से जसप्रीत बुमराह को हुआ नुकसान 1

कोरोना वायरस के कारण करीब 4 महीनों से बंद इंटरनेशनल क्रिकेट की वापसी इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज से हुई। लंबे अंतराल के बाद खेली गई पहली इंटरनेशनल टेस्ट सीरीज संपन्न हो गई। इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच मैनचेस्टर में खेले गए तीसरे और अंतिम टेस्ट मैच के साथ ही ये टेस्ट सीरीज खत्म हुई।

आईसीसी की ताजा टेस्ट रैंकिंग जारी

इस टेस्ट सीरीज के खत्म होने के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने आईसीसी की नई ताजा टेस्ट रैंकिंग को जारी कर दिया है। आईसीसी की इस ताजा टेस्ट रैंकिंग में इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के खिलाड़ियों की रैंकिंग पर प्रभाव पड़ा।

स्टुअर्ट ब्रॉड

तो वहीं इस टेस्ट सीरीज के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों की रैंकिंग पर भी प्रभाव पड़ा जिसमें सबसे ज्यादा फर्क तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को पड़ा। जिसमें बुमराह की रैंकिंग को खासा नुकसान हुआ है।

स्टुअर्ट ब्रॉड की जबरदस्त छलांग से जसप्रीत बुमराह की रैंकिंग पर पड़ा फर्क

आईसीसी की इस ताजा टेस्ट रैंकिंग में इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने तीसरे टेस्ट मैच में शानदार प्रदर्शन करते हुए एक बड़ी छलांग लगायी है। स्टुअर्ट ब्रॉड ने तीसरे टेस्ट मैच में 10 विकेट लेकर 7 स्थानों की छलांग लगायी है और सीधे तीसरे स्थान पर आ गए हैं।

आईसीसी की ताजा जारी टेस्ट रैंकिंग में स्टुअर्ट ब्रॉड की वजह से जसप्रीत बुमराह को हुआ नुकसान 2

राहुल द्रविड़

स्टुअर्ट ब्रॉड की इस लंबी छलांग से भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को एक स्थान का नुकसान हुआ है और वो अपने 7वें स्थान से होते हुए अब 8वें स्थान पर खिसक गए हैं।

ब्रॉड ने लगायी 7 स्थान की छलांग, आए तीसरे स्थान पर

आईसीसी की इस रैंकिंग की बात करें तो गेंदबाजों में ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस पहले स्थान पर बने हुए हैं। तो वहीं दूसरे स्थान पर न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज नील वेगनर हैं। इसके अलावा टेस्ट रैंकिंग में तीसरा स्थान अब स्टुअर्ट ब्रॉड को हासिल हो गया है तो चौथे स्थान पर टीम साउदी को संतोष करना पड़ा है।

आईसीसी की ताजा जारी टेस्ट रैंकिंग में स्टुअर्ट ब्रॉड की वजह से जसप्रीत बुमराह को हुआ नुकसान 3

टेस्ट की बल्लेबाजी रैंकिंग की बात करें तो इस सीरीज में शानदार फॉर्म दिखाने वाले इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स को तीसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में सस्ते में आउट होने के कारण चौथे स्थान पर लुढ़कना पड़ा है।  तो वहीं पहले स्थान पर स्टीवन स्मिथ, दूसरे स्थान पर विराट कोहली और तीसरे स्थान पर मार्नस लाबुशाने मौजूद हैं। इसके अलावा टॉप टेन में भारत के दो बल्लेबाज हैं जिसमें चेतेश्वर पुजारा 8वें और अजिंक्य रहाणे 10वें स्थान पर हैं।