स्टुअर्ड ब्रॉड ने चुनी अपनी ऑल टाइम एशेज एकादश, सिर्फ दो ऑस्ट्रेलियाई को जगह

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

स्टुअर्ड ब्रॉड ने चुनी अपनी ऑल टाइम एशेज एकादश, सिर्फ दो ऑस्ट्रेलियाई को जगह 

स्टुअर्ड ब्रॉड ने चुनी अपनी ऑल टाइम एशेज एकादश, सिर्फ दो ऑस्ट्रेलियाई को जगह

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाली एशेज सीरीज को सबसे बड़ी द्विपक्षीय सीरीज माना जाता है। अभी तक 70 एशेज सीरीज खेले जा चुके हैं। इसमें इंग्लैंड ने 32 और ऑस्ट्रेलिया ने 33 सीरीज में जीत हासिल की है वहीं 5 बार यह बराबरी पर रहा है। इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ड ब्रॉड ने अपनी ऑल टाइम एशेज एकादश चुनी है।

ऐसा हैं बल्लेबाजी क्रम

स्टुअर्ड ब्रॉड ने चुनी अपनी ऑल टाइम एशेज एकादश, सिर्फ दो ऑस्ट्रेलियाई को जगह 1

स्टुअर्ट ब्रॉड ने सलामी बल्लेबाज के रुप में अपने पिता क्रिस ब्रॉड और सर एलिस्टर कुक को चुना है। तीसरे क्रम पर उन्होंने इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज जोनाथन ट्रॉट को शामिल किया है। इसके बाद केविन पीटरसन को टीम में जगह दी है।

इंग्लैंड की वर्तमान टीम से उन्होंने कप्तान जो रूट और जेम्स एंडरसन को जगह दी है। टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले एंडरसन ने 32 एशेज मैच में 104 विकेट हैं। रुट ने 20 टेस्ट में करीब 1400 रन बनाए हैं।

सिर्फ दो ऑस्ट्रेलियाई को जगह

स्टुअर्ड ब्रॉड ने चुनी अपनी ऑल टाइम एशेज एकादश, सिर्फ दो ऑस्ट्रेलियाई को जगह 2

स्टुअर्ड ब्रॉड ने अपने एशेज एकादश में ऑस्ट्रेलिया के सिर्फ दो खिलाड़ियों को जगह दी है। इसमें स्पिन गेंदबाज शेन वॉर्न और तेज गेंदबाज ग्लेन मैकग्रा शामिल हैं। ये दोनों एशेज इतिहास में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं।

शेन वॉर्न ने एशेज सीरीज में 36 टेस्ट मैच खेले हैं और इसमें उनके नाम 195 विकेट हैं। मैकग्रा के नाम 30 मैच में 157 विकेट हैं। इंग्लैंड के लिए एशेज में किसी गेंदबाज ने 128 से ज्यादा विकेट नहीं लिए हैं।

इन्हें भी जगह

स्टुअर्ड ब्रॉड ने चुनी अपनी ऑल टाइम एशेज एकादश, सिर्फ दो ऑस्ट्रेलियाई को जगह 3

विकेटकीपर के रुप में स्टुअर्ट ब्रॉड ने एडम गिलक्रिस्ट को नजर अंदाज करते हुए इंग्लैंड के मैट प्रायर को टीम में शामिल किया है। वहीं शेन वॉर्न का साथ निभाने के लिए ग्रेम स्वान को टीम में रखा है।

इस प्रकार है स्टुअर्ट ब्रॉड की एशेज XI

क्रिस ब्रॉड, सर एलिस्टर कुक, जोनाथन ट्रॉट, केविन पीटरसन, जो रूट, एंड्रू फ्लिंतॉफ, मैट प्रायर, शेन वॉर्न, ग्रेम स्वान, ग्लेन मैकग्रा, जेम्स एंडरसन

Related posts