स्टुअर्ट ब्रॉड खुद लेना चाहते हैं विराट कोहली को रोकने की जिम्मेदारी

Trending News

Blog Post

इंटरव्यूज

इंग्लैंड बनाम भारत: स्टुअर्ट ब्रॉड की विराट कोहली को खुली चुनौती जल्द भेजूंगा पवेलियन 

इंग्लैंड बनाम भारत: स्टुअर्ट ब्रॉड की विराट कोहली को खुली चुनौती जल्द भेजूंगा पवेलियन

इंग्लैंड और भारत के बीच 1 अगस्त से शुरू होने जा रही 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड के लिए सबसे बड़ी चुनौती भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली को रोकने की है। भले ही विराट कोहली इंग्लैंड के पिछले दौरा साल 2014 में बुरी तरह से नाकाम रहा, लेकिन विराट कोहली ने उसके बाद से अपने करियर के ग्राफ को ऊंचा ही करते गए।

रशिद को फिर से टेस्ट क्रिकेट में लाने की योजना

विराट कोहली को अगर इंग्लैंड की टीम रोकने में कामयाब रही तो उनके लिए राह थोड़ी आसान हो जाएगी। वनडे सीरीज के अंतिम टेस्ट मैच में विराट कोहली को इंग्लिश स्पिन गेंदबाज आदिल रशिद ने एक बेहतरीन गेंद पर बोल्ड किया था। उसके बाद से इंग्लिश क्रिकेट में किसी भी तरह  आदिल रशिद को टेस्ट क्रिकेट में फिर से लाने की चर्चा गरम हो गई है।

ट्रेवर बेलिस चाहते हैं कोहली को रोकने लौट आए रशिद

आपको बता दें कि आदिल रशिद ने इसी साल की शुरूआत में टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लिया। आदिल रशिद उसके बाद से लगातार सीमित ओवर की क्रिकेट में ही खेल रहे हैं और शानदार प्रदर्शन भी कर रहे हैं। इसी को देखते हुए इंग्लैंड के कोच ट्रेवर बेलिस ने जोस बटलर का उदाहरण देते हुए आदिल रशिद को टेस्ट क्रिकेट में लौट आने की बात कही है।

स्टुअर्ट ब्रॉड लेना चाहते हैं विराट कोहली को आउट करने की जिम्मेदारी

तो वहीं इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड भी विराट कोहली की ताकत से वाकिफ हैं। और इसी कारण से वो खुद भी विराट कोहली को रोकने की योजना बनाने में जुट गए हैं। भले ही ट्रेवर बेलिस आदिल रशिद को चाहते हैं लेकिन स्टुआर्ट ब्रॉड खुद विराट कोहली को रोकने की जिम्मेदारी उठाना चाहते हैं।

PC_GETTY IMAGES

कोहली ने 2014 के इंग्लैंड दौरे के बाद किया जबरदस्त सुधार

स्टुअर्ट ब्रॉड ने विराट कोहली के खिलाफ तैयारी की और इसका खुलासा करते हुए कहा कि “हम 2014 के उनके फुटेज देखेंगे, जब हमनें उनको वास्तव में रनों की संख्या को सीमित कर दिया था। तब से उन्होंने एक खिलाड़ी के रूप में बहुत सुधार किया है और उस सीरीज से बहुत कुछ सीखा है। तब से उन्होंने ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका में रन बनाए और उन्होंने भारत में भी हमारे खिलाफ अच्छा खेला।”

PC_GETTY IMAGES

कोहली पेड लाइन पर है बहुत ही काबिल

ब्रॉड ने कोहली को रोकने की योजना का जिक्र करते हुए कहा कि “आपको उन्हें उनके पेड से दूर रखना होगा। जो हास्यास्पद तो लगता है, लेकिन ये जोनाथन ट्रॉट की तरह है। लोग कहते थे कि जल्दी से जाओ और उनके पेड पर मारो और फिर 20 गेंदो में वो अंदर लौट आएंगे।”

PC_GETTY IMAGES

कोहली को पगबाधा आउट करने की नहीं होगी कोशिश

पेड लाइन की गेंद विराट कोहली बेहतर तरीके से खेलते हैं और इस बात से तो हर कोई वाकिफ भी है। ऐसे में विराट कोहली को रोकने के लिए स्टुअर्ट ब्रॉड ने कहा कि “मैं उन्हें शायद एलबीडब्ल्यू करने से दूर ले जाउंगा।क्योंकि वो वहां पर अच्छा खेलते हैं और एक बार वो अपनी लय में आ जाते हैं तो शानदार बन जाते हैं।”

PC_GETTY IMAGES

अगर आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आए तो प्लीज इसे लाइक और शेयर करें।

Related posts

Leave a Reply