ऑस्ट्रेलिया की ए टीम के कोच स्टुअर्ट लॉ ने जताया भारतीय टीम की कोच बनने की इच्छा | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

ऑस्ट्रेलिया की ए टीम के कोच स्टुअर्ट लॉ ने जताया भारतीय टीम की कोच बनने की इच्छा 

बांग्लादेश और श्रीलंका जैसी उपमहाद्वीप की टीमों के कोच के रूप में काम कर चुके ऑस्ट्रेलिया ए के मौजूदा सहायक कोच स्टुअर्ट लॉ ने टीम इंडिया का कोच बनने की इच्छा जताई है.

ऑस्ट्रेलिया ए के सहायक कोच स्टुअर्ट लॉ भले ही चेन्नई में चल रहे दूसरे अनधिकृत टेस्ट मैच में भारत ए को हराने की रणनीति बना रहे हों लेकिन यह पूर्व कंगारू क्रिकेटर भारत की सीनियर टीम को कोचिंग देने का इच्छुक है. इससे पहले श्रीलंका और बांग्लादेश में कोच रह चुके लॉ ने कहा, ‘मैं दुनिया के कुछ सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटरों के साथ काम करना पसंद करूंगा. मैंने उपमहाद्वीप में कुछ समय बिताया है. आपका पहला अनुभव हमेशा यादगार होगा. यदि कोई मेरे पास प्रस्ताव लेकर आता है तो मुझे उसे सुनने में बहुत खुशी होगी.’

आपको बता दें कि लॉ को अक्टूबर 2009 में श्रीलंका का सहायक कोच बनाया गया था और 2011 वर्ल्ड कप के बाद जब मुख्य कोच ट्रेविस बेलिस ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया तब लॉ को श्रीलंकाई टीम का मुख्य कोच बना दिया गया. इस बारे में लॉ ने कहा कि यह काम चुनौतीपूर्ण था. उन्होंने कहा, ‘निश्चित रूप से भाषा एक बड़ी बाधा है. श्रीलंका में कई खिलाड़ी बहुत अच्छी अंग्रेजी बोलते हैं. एक बार भरोसा बनने और एक दूसरे को समझने के बाद सभी काम होने लगते हैं. विदेशी कोच के लिये उपमहाद्वीप में काम करना काफी मुश्किल होता है. कप्तान, खिलाड़ी और कोच के बीच आपसी संवाद का तरीका सबसे बड़ी समस्या के रूप में होता है.

Related posts

प्रातिक्रिया दे