टी20 फॉर्मेट में स्पिनरों की होती है खास भूमिका- सुंदर

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

रोहित शर्मा नहीं इस खिलाड़ी को युवा गेंदबाज वॉशिंगटन सुंदर ने दिया दूसरा मैच जीताने का श्रेय 

रोहित शर्मा नहीं इस खिलाड़ी को युवा गेंदबाज वॉशिंगटन सुंदर ने दिया दूसरा मैच जीताने का श्रेय

भारत और बांग्लादेश के बीच खेली जा रही तीन मैचों की टी20 सीरीज के दूसरे मैच में भारत ने जबरदस्त जीत के साथ सीरीज को बराबरी पर ला दिया है। राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए इस दूसरे वनडे मैच में भारत ने बांग्लादेश को 8 विकेट से आसानी के साथ हरा दिया।

भारत ने दूसरे टी20 को जीत सीरीज की बराबर

इस मैच में बांग्लादेश ने पहले खेलते हुए अपने निर्धारित 20 ओवर में जीत करे लिए 154 रनों का स्कोर खड़ा किया था लेकिन भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा की धमाकेदार पारी और शिखर धवन के बीच साझेदारी ने भारत की झोली में जीत डाल दी।

रोहित शर्मा नहीं इस खिलाड़ी को युवा गेंदबाज वॉशिंगटन सुंदर ने दिया दूसरा मैच जीताने का श्रेय 1

इस जीत के साथ ही अब सीरीज में भारत ने अपनी उम्मीदों को ना केवल जीवित रखा है बल्कि 1-1 की बराबरी के बाद आखिरी टी20 मैच में के लिए भी आत्मविश्वास को हासिल कर लिया है।

वॉशिंगटन सुंदर ने मानी स्पिनरों की अहम भूमिका

भारतीय टीम की जीत के बाद भारत के युवा स्पिन गेंदबाज वॉशिंगटन सुंदर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में अपनी बात व्यक्त की जिसमें उन्होंने स्पिन गेंदबाजों को टी20 के लिए बहुत ही उपयोगी करार दिया।

वॉशिंगटन सुंदर

वॉशिंगटन सुंदर ने कहा कि “स्पिनरों की खेल के सबसे छोटे फॉर्मेट में बड़ी भूमिका होती है क्योंकि वो गेंद को दूर ले जाते हैं। ये सब जानते हैं कि क्या करना है। छोटी-छोटी चीजें मायने रखती हैं, हां, आप कुछ मैच में हिट होंगे। ये हो सकता है। कुछ मैचों में होता है कि स्पिनरों की टी20 फॉर्मेट में अहम भूमिका सामने आती है।”

बांग्लादेश को 160 के नीचे रोकना रहा अच्छा

बांग्लादेश की पारी को कम स्कोेर पर रोकने को लेकर सुंदर ने आगे कहा कि

हमने इस विकेट पर 180 का स्कोर बराबर किया था। एक गेंदबाजी यूनिट के रूप में उन्हें 153 के स्कोर पर रोकना हमारे लिए उत्कृष्ट काम है। हम इस मैच में टॉस के साथ भाग्यशाली थे। हमने सोचा था कि 160 के आसपास कहीं भी बांग्लादेश को रोकना एक अच्छा स्कोर था। इस विकेट पर स्पिनर्स की भूमिका बहुत महत्वपूर्ण थी और गति को बदलना बहुत अहम था।”

रोहित शर्मा नहीं इस खिलाड़ी को युवा गेंदबाज वॉशिंगटन सुंदर ने दिया दूसरा मैच जीताने का श्रेय 2

चहल हैं बहुत ही चतुर गेंदबाज

पहले मैच में भारत की हार को लेकर वॉशिंगटन सुंदर ने कहा कि

हमने केवल एक मैच खेला वहां कुछ चीजों के कारण मैच को खो दिया। हम उस मैच को भी जीत सकते थे। हमने इस मैच को बड़े अंतर से जीता। अब हम निश्चित रूप से सीरीज जीतने की कोशिश करेंगे। चहल इस फॉर्मेट में काफी अनुभवी हैं। बीच के ओवरों में विकेट लेने के लिए क्या करना है वो अच्छे से जानते हैं। वो निश्चित रूप से टीम की एक संपत्ति हैं।, जिसके लिए वो खेलते हैं।”

रोहित शर्मा नहीं इस खिलाड़ी को युवा गेंदबाज वॉशिंगटन सुंदर ने दिया दूसरा मैच जीताने का श्रेय 3

चहल को पता है कि बल्लेबाज क्या करने की कोशिश कर रहे हैं। वो बहुत ही चतुर हैं क्योंकि वो बहुत ही अनुभवी हैं। उसने बहुत सारे आईपीएल मैच खेले हैं इसलिए वो शांत रहते हैं और दबाव बनाते हैं। अगर रोहित इस तरह से बल्लेबाजी करते हैं तो ये देखना अच्छा लगता है। वो आज अपनी लय में थे और ये देखना बहुत अच्छा था।

Related posts