वेस्टइंडीज के इस बल्लेबाज के नाम जुड़ा क्रिकेट इतिहास का सबसे शर्मनाक रिकॉर्ड 1

अगर क्रिकेट के मैदान में किसी खिलाड़ी के लिए आउट होने का कोई सबसे खराब तरीका होता है, तो वह हिटविकेट है. कोई भी खिलाड़ी क्रिकेट के मैदान में हिटविकेट आउट नहीं होना चाहता है, लेकिन दुर्भाग्यवश खिलाड़ी कई बार हिट हो जाते है और यह उनके लिए बहुत ही शर्मिंदगी भरा पल होता है. ऐसी ही  शर्मिंदगी भरें पल को वेस्टइंडीज का एक युवा बल्लेबाज सीरीज में दो बार झेल चुका है.

दो बार हिटविकेट होने का शर्मनाक रिकॉर्ड बनाया सुनील अंबरिश ने 

sunil ambris

वर्तमान समय में वेस्टइंडीज की टीम और न्यूजीलैंड की टीम के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जा रही है और इसी सीरीज में वेस्टइंडीज के युवा बल्लेबाज सुनील अंबरिश ने एक बहुत ही शर्मनाक रिकॉर्ड अपने नाम किया है.

दरअसल, इस सीरीज के अपने डेब्यू मैच में भी सुनील अंबरिश हिटविकेट आउट हुए थे और अब वह सीरीज व अपने करियर के दुसरे टेस्ट मैच में भी रविवार को हिटविकेट आउट हुए है.

सीरीज में दो बार हिटविकेट होने वाले टेस्ट क्रिकेट के पहले खिलाड़ी 

sunil ambris

दो मैचों में लगातार दो बार हिटविकेट आउट होने का सुनील अंबरिश ने बहुत ही शर्मनाक रिकॉर्ड अपने नाम किया है. इससे पहले टेस्ट क्रिकेट इतिहास के 140 साल में कोई भी बल्लेबाज एक सीरीज में दो बार हिटविकेट आउट नही हुआ था. रविवार को सुनील ने अभी अपनी पारी में 2 रन ही जोड़े थे, कि वह न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट की एक गेंद पर हिटविकेट आउट हो गये

यहाँ देखे हिटविकेट होने का वीडियो 

https://youtu.be/AYlcIihGRYg

मैच में न्यूजीलैंड जीत के करीब 

sunil ambris

आपकों इस मैच की जानकारी देते हुए बता दे कि इस मैच में न्यूजीलैंड की टीम जीत के काफी करीब पहुंच गई है. उसे 8 विकेट की दरकरार है.

तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक वेस्टइंडीज की टीम का स्कोर 2 विकेट के नुकसान पर 30 रन है और उसे जीत के लिए अभी भी 414 रन बनाने है.

न्यूजीलैंड की टीम ने अपनी पहली पारी में 373 रन बनाये थे. जिसके जवाब में वेस्टइंडीज की टीम ने अपनी पहली पारी में 221 रन बनाये. इसके बाद न्यूजीलैंड की टीम ने अपनी दूसरी पारी 8 विकेट के नुकसान पर 291 रन बनाकर घोषित की है और वेस्टइंडीज की टीम को 444 रन का विशाल स्कोर दिया हुआ है.

 

vineetarya

cricket is my first and last love, I know cricket only cricket, I love watching cricket because cricket is my passion and my passion is my work my favourite player Mike Hussey and Kl Rahul

Leave a comment