ENG vs IND: सुनील गावस्कर ने माना इस मामले में इंग्लैंड से कमजोर रह गयी है टीम इंडिया 1

इंग्लैंड के साथ होने वाली टेस्ट सीरीज से पहले भारतीय टीम ने एसेक्स के साथ 25 जुलाई से 27 जुलाई तक अभ्यास मैच खेला था. सुनील गावस्कर ने टीम इंडिया के इस अभ्यास मैच पर सवाल करते हुए पूछा है, कि टीम को इससे कितना अनुभव मिला है. भारतीय टीम को इंग्लैंड गए हुए लगभग एक महीना हो चुका है. मगर टीम ने वहां अभी तक सफ़ेद गेंद से ही सीमित ओवरों का खेल खेला है.

सुनील गावस्कर ने उठाए सवाल

इंग्लैंड की सरजमीं पर टेस्ट क्रिकेट खेलना आसान नही होता है. पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर ने इसी को ध्यान में रखते हुए भारत द्वारा खेले गए तीन दिवसीय अभ्यास मैच पर सवाल उठाए हैं.

टाइम्स ऑफ़ इंडिया में लिखी खबर के मुताबिक गावस्कर ने कहा ”यहां इंग्लैंड में वो लगभग एक महीने से ज्यादा समय से खेल रहे हैं, लेकिन वो एक सफेद गेंद का क्रिकेट था.”

ENG vs IND: सुनील गावस्कर ने माना इस मामले में इंग्लैंड से कमजोर रह गयी है टीम इंडिया 2

आगे गावस्कर ने कहा

ENG vs IND: सुनील गावस्कर ने माना इस मामले में इंग्लैंड से कमजोर रह गयी है टीम इंडिया 3

”अगर टीम के खिलाड़ी हालात और मौसम के मुताबिक ढल भी गए हैं, तो सवाल ये उठता है कि एक अभ्यास मैच में उन्हें लाल गेंद से खेल का कितना अनुभव मिला होगा? वहां के ज्यादातर हिस्सों में मौसम भारत के जैसा ज्यादा है. मगर पिछले कुछ दिनों से हल्की बारिश की वजह से ये बदला है. अगर मौसम ऐसा ही रहता है, तो नयी गेंद के साथ गेंदबाज खेल का मजा लेंगे क्योंकि गेंद ज्यादा हरकत करेगी और वो लंबे स्पेल करा सकेंगे.”

एक अगस्त यानि कल से होने वाले एजबेस्टन में पहले टेस्ट मैच के लिए प्लेयिंग इलेवन के बारे में बताते हुए गावस्कर ने कहा

”भारतीय टीम मैनेजमेंट को सही कॉम्बिनेशन बनाने में काफी समस्या हो रही होगी. जिसका कारण है कि ये एक ऐसा मैच है जो पूरी सीरीज की लय तय करेगा. क्या वह पांच गेंदबाज चुनेंगे या 6 बल्लेबाजों के साथ जाएंगे ? पांच गेंदबाजों में से दो स्पिनर गेंदबाज?”

ENG vs IND: सुनील गावस्कर ने माना इस मामले में इंग्लैंड से कमजोर रह गयी है टीम इंडिया 4

इसके साथ गावस्कर ने कहा कि अश्विन और हार्दिक पांड्या के नाम टेस्ट शतक हैं, जोकि एक अच्छी बात है. इस वजह से अगर वह पांच बल्लेबाजों के साथ भी खेलते हैं तो भी टीम की बल्लेबाजी में गहराई होगी. उन्होंने कहा दिनेश कार्तिक भी टीम में हैं, जिनके नाम भी टेस्ट शतक है. वह अगर 6 नंबर पर खेलते हैं तो अश्विन पांड्या उसके बाद खेलते हैं तो कुलदीप यादव को भी बतौर दूसरा स्पिनर गेंदबाज खिला सकते हैं.

Leave a comment