कल कोलकाता नाईट राइडर्स के जीतने पर भड़के सुनील गवास्कर ने आईपीएल गवर्निंग कमेटी को लगाया फटकार | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

कल कोलकाता नाईट राइडर्स के जीतने पर भड़के सुनील गवास्कर ने आईपीएल गवर्निंग कमेटी को लगाया फटकार 

कल कोलकाता नाईट राइडर्स के जीतने पर भड़के सुनील गवास्कर ने आईपीएल गवर्निंग कमेटी को लगाया फटकार

आईपीएल के दसवें सीजन में बुधवार को एलिमिनेटर मैच में बारिश का साया बना रहा जिसके बीच कोलकाता नाइट राईडर्स और सनराईजर्स हैदराबाद के बीच मैच खेला गया। बारिश से प्रभावित इस मैच को कोलकाता नाइट राईडर्स ने डकवर्थ लुईस नियम के आधार पर 7 विकेट से जीत हासिल कर क्वालिफायर-2 में अपनी जगह सुनिश्चित कर ली। लेकिन इसी बीच आईपीएल के नियमों को अनुचित करार देते हुए भारतीय टीम के पूर्व लीजेंड खिलाड़ी सुनिल गावस्कर ने इन नियमों को अगले साल बदलने की मांग की।

बारिश होने के संभावित मैदान में प्लेऑफ मैच कराना अनुचित

आईपीएल के दसवें सीजन में सोनी मेक्स टीवी ब्रॉडकास्टर से जुड़े भारतीय क्रिकेट टीम के महान बल्लेबाज लिटिल-मास्टर सुनिल गावस्कर चाहते हैं कि आईपीएल की वर्किंग कमेटी को अगले साल से नियमों में बदलाव कर बारिश होनें की संभावना वाले मैदान में प्लेऑफ मैच नहीं कराने चाहिए। सुनिल गावस्कर ने ये बात बैंगलुरू में हुए कोलकाता नाइट राईडर्स और सनराईजर्स हैदराबाद के बारिश से प्रभावित होने वाले मैच के दौरान कहीं।पंजाब के खिलाफ मिली करारी हार के बाद अपनी बल्लेबाज़ी के क्रम को लेकर गंभीर ने दिया बड़ा बयान

Rain arrived at the M. Chinnaswamy stadium just as the first innings of the Eliminator came to an end

मैच पर बना रहा बारिश का साया

सनराईजर्स हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 128 रन बनाए जिसके बाद बारिश शुरू हो गई और कोलकाता की पारी समय पर शुरू नहीं हो पाई।  आखिरकार ये मैच भारतीय समयनुसार 12 बजकर 55 मिनट पर शुरू हुआ जिसमें केकेआर डकवर्थ-लुईस नियम के आधार पर मिले 6 ओवर में 48 रन के लक्ष्य को  4 गेंदे और 7 विकेट शेष रहते हासिल कर लिया।

मैच के परिणाम के लिए था ये समीकरण

प्लेऑफ जैसे अहम मैच के लिए कोई रिजर्व डे नहीं था, ऐसे में केकेआर और सनराईजर्स के बीच हुए मैच के परिणाम के लिए ये समीकरण बनाया था कि अगर मैच 11.50 पर शुरू हो जाता तो पूरे 20 ओवर की पारी होती। वहीं 12.58 पर मैच के शुरू होने पर ये 5 ओवर की पारी हो पाती। और साथ ही 1.20 पर मैच शुरू होने पर सुपर ओवर से मैच को परिणाम निकाला जाता।

गावस्कर रिजर्व डे नहीं रखने को लेकर भड़के

गावस्कर ने इसको लेकर कहा कि ये सरारस अनुचित है कि बीसीसीआई और आईपीएल गवर्निंग काउंसिल को कोई हक नहीं है कि दर्शको को रात 1.20 तक रूकने को कहे। साथ ही खिलाड़ी भी बड़े परेशान हो जाते हैं जो शाम को 5 बजे से मैच के स्थान पर पहुंच जाते हैं और आधी रात तक वहीं पर बने रहे। कोई भी खेल इतने समय तक नहीं चलता है। आईपीएल के दौरान देश के कप्तान विराट कोहली को मिला एक और फैन, कोहली ने खुद ट्वीट कर किया तारीफ

आईपीएल की वर्किंग कमेटी को करना चाहिए पुनर्विचार

साथ ही सुनिल गावस्कर ने इस नियम में सुधार के लिए कहा कि मुझे लगता है कि आईपीएल की वर्किंग कमेटी को इस नियम पर पुनर्विचार करने की जरूरत है। आईपीएल को शुरू हुए 10 साल हो गए हैं लेकिन अभी तक बारिश की संभावना वाले स्थान पर ही मैच कराएं जा रहे हैं। अगले सीजन के लिए प्लेऑफ चरण के मैच बारिश संभावित स्थान पर कराने के नियम में बदलाव करना होगा।

Related posts