सुनील गावस्कर ने विश्व कप में केएल राहुल को माना नंबर 4 पर सबसे उपयुक्त

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

अंबाती रायडू नहीं बल्कि इस खिलाड़ी को सुनील गावस्कर ने बताया नंबर 4 का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज 

अंबाती रायडू नहीं बल्कि इस खिलाड़ी को सुनील गावस्कर ने बताया नंबर 4 का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज

विश्व कप 2019 के लिए 15 अप्रैल को भारतीय टीम की घोषणा की जाने वाली है। इसके बावजूद अभी तक नंबर चार के बल्लेबाज को लेकर माथापच्ची है। सलामी बल्लेबाज, नंबर तीन, विकेटकीपर और ऑलराउंडर के नाम लगभग सभी को पता है, लेकिन नंबर चार पर बल्लेबाजी करने के 10 से ज्यादा दावेदार हैं। इसपर पूर्व दिग्गजों की अलग- अलग राय भी है।

जेसीसी
बनना चाहते हैं प्रोफेशनल क्रिकेटर?
अभी करें रजिस्टर

*T&C Apply

कई बड़े दावेदार

अंबाती रायडू नहीं बल्कि इस खिलाड़ी को सुनील गावस्कर ने बताया नंबर 4 का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज 1

विश्व कप में नंबर चार पर बल्लेबाजी करने के कई बड़े दावेदार हैं। इसमें अंबाती रायडू, दिनेश कार्तिक, केएल राहुल, ऋषभ पन्त और विजय शंकर जैसे नाम शामिल हैं। ये सभी खिलाड़ी आईपीएल में भी खेल रहे हैं।

आईपीएल की फॉर्म को देखें तो केएल राहुल जहाँ बेहतरीन बल्लेबाजी कर रहे हैं वहीं अन्य खिलाड़ी उनके आसपास भी नहीं हैं। हालाँकि, उन्होंने यह रन सलामी बल्लेबाजी करते हुए बनाये हैं।

सुनील गावस्कर ने माना प्रबल दावेदार

अंबाती रायडू नहीं बल्कि इस खिलाड़ी को सुनील गावस्कर ने बताया नंबर 4 का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज 2

आईपीएल में 7 मैचों में 317 रन बनाने वाले केएल राहुल को सुनील गावस्कर विश्व कप में नंबर चार के लिए प्रबल दावेदार मान रहे हैं। वहीं रायडू का फॉर्म खोना भी राहुल के पक्ष में जा रहा है। इंडिया टुडे से गावस्कर ने कहा

“नंबर 4 पर कौन बल्लेबाजी करता है यह बहस का विषय होगा। और यहीं पर आईपीएल फॉर्म पर विचार किया जाएगा क्योंकि यह मौजूदा फॉर्म है। अंबाती रायडू के बारे में बोला गया था लेकिन उनका फॉर्म लगातार नीचे गया है। केएल राहुल जैसे किसी को भी नंबर 4 के लिए चुना जा सकता था।”

पहले भी खेल चुके हैं

अंबाती रायडू नहीं बल्कि इस खिलाड़ी को सुनील गावस्कर ने बताया नंबर 4 का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज 3

केएल राहुल ने अभी तक सोर्फ़ 14 वनडे मैच खेले हैं। इसमें उन्होंने सलामी बल्लेबाजी से लेकर नंबर तीन और चार पर भी बल्लेबाजी की है। मध्यक्रम में वह बड़ा स्कोर बनाने में असफल रहे हैं। सुनील गावस्कर ने आगे कहा

“वह पहले ही नंबर 4 पर बल्लेबाजी कर चुके हैं। लेकिन किसी कारण से वह पिछले एक-डेढ़ साल में उलझन में थे। लेकिन हमने उन्हें आईपीएल में काफी ध्यान और एकाग्रता के साथ बल्लेबाजी करते देखा है।”

 

अगर आपको हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें और साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपको जल्दी पहुंचा सकें।

Related posts