सुनील गावस्कर इस विकेटकीपर को चाहते हैं ऋषभ पंत के विकल्प के रूप रखना

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

सुनील गावस्कर इस खिलाड़ी को मानते हैं खराब फॉर्म से जूझ रहे ऋषभ पंत का सबसे बेहतर विकल्प 

सुनील गावस्कर इस खिलाड़ी को मानते हैं खराब फॉर्म से जूझ रहे ऋषभ पंत का सबसे बेहतर विकल्प

भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पन्त के लिए पिछले कुछ समय खास नहीं रहा है। उन्हें विश्व कप टीम में जगह मिली  लेकिन वहां कुछ खास नहीं कर पाए। वेस्टइंडीज दौरे पर भी टेस्ट, वनडे और टी-20 सीरीज की सभी मैचों में वह टीम का हिस्सा थे, लेकिन सिर्फ एक ही अर्धशतक बना पाए। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भी दूसरे टी-20 मैच में सिर्फ 4 रन बनाकर आउट हो गये।

गलतियों में सुधार करें

सुनील गावस्कर इस खिलाड़ी को मानते हैं खराब फॉर्म से जूझ रहे ऋषभ पंत का सबसे बेहतर विकल्प 1

ऋषभ पन्त पर लगातार गैरजिम्मेदाराना शॉट खेलने का आरोप लगता है। पिछले 6 टी-20 इंटरनेशनल पारियों में उन्होंने 5 बार दहाई का आंकड़ा नहीं छुआ है। उनके प्रदर्शन के बारे में बयान देते हुए भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज सुनील गावस्कर ने इंडिया टुडे से कहा

“जिस तरह से उन्होंने टेस्ट में अपना करियर शुरू किया, वह इतना अच्छा था और जाहिर है कि उनकी छानबीन की जाएगी। मुझे लगता है कि जो कुछ भी हो रहा है वह उसकी भलाई के लिए है क्योंकि वह इससे अपनी गलतियों को सुधार सकते हैं।”

इन्हें रखे पन्त का विकल्प

सुनील गावस्कर इस खिलाड़ी को मानते हैं खराब फॉर्म से जूझ रहे ऋषभ पंत का सबसे बेहतर विकल्प 2

सुनील गावस्कर का मानना है कि ऋषभ पन्त के विकल्प के रूप में संजू सैमसन को रखना चाहिए। वहीं महेंद्र सिंह धोनी को लेकर उन्होंने कहा कि उन्हें बाहर किये जाने से पहले चले जाना चाहिए। गावस्कर ने कहा

“मुझे लगता है कि धोनी को बाहर किये जाने से पहले चले जाना चाहिए। अगर भारतीय टीम पन्त के विकल्प के रूप में सोच रही है तो संजू सैमसन मेरे लिए सही विकल्प हैं। वह अच्छे विकेटकीपर के साथ ही अच्छे बल्लेबाज भी हैं।”

ऋषभ पन्त को जल्द सुधार की जरूरत

सुनील गावस्कर इस खिलाड़ी को मानते हैं खराब फॉर्म से जूझ रहे ऋषभ पंत का सबसे बेहतर विकल्प 3

ऋषभ पन्त को जल्द ही खुद में सुधार लाने की जरूरत है। उनकी विकेटकीपिंग पर लगातार सवाल बने रहते हैं वहीं बल्लेबाजी में भी वह बड़ी पारी खेलने में असफल हो रहे हैं। उन्हें धोनी के विकल्प के रूप में देखा जाता है इसी वजह से उनसे तुलना भी होती है।

उन्होंने भारत के लिए अभी तक वनडे क्रिकेट में अर्धशतक भी नहीं बनाया है। टेस्ट में इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया में शतक बनाया था लेकिन वेस्टइंडीज में पूरी तरह फ्लॉप रहे। टीम में बने रहने के लिए उन्हें अपने खेल पर काफी काम करने की जरूरत है।

Related posts