फ्लोरिडा में भारत और वेस्टइंडीज के बीच 27-28 अगस्त को 2 टी-ट्वेंटी मैचो की सीरीज खेली गयी. हालाँकि अमेरिका में क्रिकेट फिलहाल बाकि खेलो की अपेक्षा उतना  लोकप्रियता नहीं है. यही कारण है कि क्रिकेट के सबसे बड़े बल्लेबाज़ सुनिल गवास्कर को अमेरिका में अपमान सहना पड़ा.
28 अगस्त को भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेले जाने वाले टी-ट्वेंटी मैच के दौरान क्रिकेटर सुनील गवास्कर को स्टेडियम में सुरक्षा कारणों से प्रवेश ही नहीं दिया गया. टी-ट्वेंटी चैंपियन वेस्टइंडीज और भारत के बीच सीरीज का दूसरा और अंतिम मैच रविवार को लॉडरहिल के सेंट्रल ब्रोवार्ड रीजनल पार्क स्टेडियम में खेला गया था. सुनिल गवास्कर इस सीरीज के दौरान कमेंट्री टीम के हिस्सा थे, लेकिन सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें नहीं पहचाना और उन्हें स्टेडियम में प्रवेश करने से रोक दिया.

यह भी पढ़े: वेस्टइंडीज के विरुद्ध टी-ट्वेंटी सीरीज के बाद धोनी को लगा एक और झटका

भारत और वेस्टइंडीज के बीच दूसरा टी-ट्वेंटी मैच देखने आये  कुछ क्रिकेट प्रशंसकों ने भी इस बात की जानकारी सोशल नेटवर्किंग साइट पर दी, कि सुरक्षा कारणों से दुसरे टी-ट्वेंटी मैच में पूर्व भारतीय कप्तान और क्रिकेटर गवास्कर को स्टेडियम में प्रवेश नहीं दिया गया. दूसरी ओर महंगी टिकटें खरीदकर मैच देखने पहुंचे कई प्रशंसकों को भी स्टेडियम में नहीं जाने दिया गया था.
सोशल मीडिया वेबसाइट ट्विटर पर एक क्रिकेट प्रशंसक ने ट्वीट किया कि “मैं गेट के बाहर खड़ा हूं और मुझे अंदर जाने नहीं दिया गया, लेकिन मुझे उतना बुरा नहीं लग रहा है क्योंकि गावस्कर को भी अंदर नहीं जाने दिया गया है”

यह भी पढ़े: तिलकरत्ने दिलशान ने सन्यास के साथ ही कप्तान एंजलो मैथ्यूज कों लेकर दिया विवादित बयान

हालांकि गावस्कर ने सुरक्षाकर्मियों को समझाया जिसके बाद उन्हें स्टेडियम में प्रवेश करने दिया गया. इस घटना के बाद स्टेडियम में पहुंचे भारतीय समर्थकों के साथ गवास्कर ने फोटो खिंचवाई.

पीटर डेला पेना नाम के एक क्रिकेट प्रशंसक ने यह भी खुलासा किया कि सुरक्षाकर्मियों ने गवास्कर से यह भी कहा कि हमे कोई फर्क नहीं पड़ता कि सुनिल गवास्कर कौन हैं.

यह भी पढ़े: इंग्लैंड कों है बांग्लादेश में खेलने डर, लेकिन फिर भी यह टीम बांग्लादेश में खेलना चाहती है

दुसरे टी-ट्वेंटी में भारत के कप्तान एमएस धोनी ने टॉस जीतकर वेस्टइंडीज को बल्लेबाजी का न्योता दिया, जिसके बाद वेस्टइंडीज की टीम 143 रन बनाकर आल-आउट हो गई थी. भारत की टीम का स्कोर जब 2 ओवरों में 15 रन था तभी बारिश के कारण मैच रुका और दोबारा शुरू नहीं हो पाया और मैच रद्द हो गया. वेस्टइंडीज ने 2 मैचो की सीरीज 1-0 से अपने नाम किया.



  • SHARE
    I am Gautam Kumar a Cricket Adict, Always Willing to Write Cricket Article. Virat and Rohit are My Favourite Indian Player.

    Related Articles

    IPL 2018:गौतम गंभीर ने दिल्ली डेयर डेविल्स पर लगाये गंभीर आरोप, छोड़ सकते है...

    आईपीएल में गौतम गंभीर के कप्तानी छोड़ने के बाद टीम में शामिल नही किया गया था. जिस पर काफी ज्यादा विवाद उठा था. पहले...

    बड़ी खबर: आईपीएल के बाद थी गौतम गंभीर के सन्यास लेने की खबर, अब...

    आईपीएल में इस बार दिल्ली की टीम गौतम गंभीर को टीम में जोड़ कर उम्मीद जताई थी, कि शायद इस बार टीम को आईपीएल...

    महिला टी-20 चैलेंज को लेकर स्मृति मंधाना ने भरी जीत की हुंकार, साथ में...

    पिछले कुछ समय में महिला क्रिकेट ने अपनी पहचान बनायी है. अब आईपीएल की तर्ज पर महिला क्रिकेट मैच के लिए मंच तैयार है. मंगलवार...

    महिला टी-20 चैलेंज को लेकर विराट कोहली ने दिया महिला खिलाड़ियों को यह खास...

    पूरे भारत के साथ ही इस समय पूरा क्रिकेट जगत भारत भूमि पर खेली जा रही विश्व क्रिकेट की सबसे बड़ी टी-20 क्रिकेट लीग...

    डे नाइट टेस्ट मैच नहीं कराने की असल वजह आयी सामने, बीसीसीआई नहीं बल्कि...

    टेस्ट क्रिकेट में रोमांच लाने के लिए डे नाईट टेस्ट का का आईडिया लाया गया. पहला डे नाईट टेस्ट मैच 27 नवंबर 2015 को...