गावस्कर ने कहा कोहली को रबाडा से रहना होगा सावधान

Trending News

Blog Post

इंटरव्यूज

पिंक वनडे से पहले सुनील गवास्कर ने किया विराट कोहली को सावधान, इस साउथ अफ्रीकन खिलाड़ी से बचकर रहने की दी चेतावनी 

पिंक वनडे से पहले सुनील गवास्कर ने किया विराट कोहली को सावधान, इस साउथ अफ्रीकन खिलाड़ी से बचकर रहने की दी चेतावनी

भारतीय टीम अपने कप्तान विराट कोहली के दम पर भारतीय टीम ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में 3-0 की अहम बढ़त बनाई हुई है. टेस्ट सीरीज 2-1 से हारने वाली भारतीय टीम ने साउथ अफ्रीका की टीम को वनडे सीरीज में अबतक कोई मौका नहीं दिया है.

आपकों बता दे, कि अब जोहनसबर्ग में होने वाला चौथा वनडे मैच एक पिंक वनडे मैच होने वाला है और पिंक वनडे में साउथ अफ्रीका की टीम का रिकॉर्ड काफी शानदार है. इस चौथे वनडे मैच में साउथ अफ्रीका के दिग्गज खिलाड़ी एबी डीवीलियर्स की भी वापसी होने वाली है. इस चौथे वनडे मैच से पहले सुनील गावस्कर ने टीओआई के लिए एक कॉलम लिखा है, जिमसे उन्होंने चौथे वनडे को लेकर कई रोचक बातें लिखी है.

ये बातें लिखी है गावस्कर ने अपने कॉलम में 

गावस्कर ने लिखा है कि ‘गुलाबी दिन’ के मैच के कार्यक्रम के बारे में बीसीसीआई को भी देखना चाहिए और उन्होंने साथ ही लिखा है कि भारतीय कप्तान विराट कोहली को एक गेंदबाज से सावधान रहना चाहिए. साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा विराट कोहली को परेशान कर सकते है.

गावस्कर ने अपने कॉलम में चौथे वनडे को लेकर लिखा,

“साउथ अफ्रीका अपने पिंक वनडे मैचों का इतिहास देख रहा होगा और उम्मीद कर रहा होगा, कि उनके लिए यह पिंक दिन शानदार रहेगा. पिंक वनडे साउथ अफ्रीका के लिए करों या मरो का वनडे है. पिंक वनडे के दिन साउथ अफ्रीका की टीम स्तन कैंसर के प्रति जागरूकता फैलाने के लिए गुलाबी ड्रेस पहनती है.”

बीसीसीआई भी कराये पिंक वनडे 

गावस्कर ने आगे अपने कॉलम में चौथे वनडे को लेकर लिखा,

“इस बात के लिए बीसीसीआई की आलोचना की जा सकती है, क्योंकि उसने इतना पैसा बनाया है, लेकिन अबतक खेल में जागरूकता को लेकर कुछ नहीं किया है.

ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बोर्ड हर सीजन में एक वनडे मैच ऐसा कराते है और जागरूकता फैलाते है. यह एक अच्छी चीज है. खेल के जरिये जागरूकता फैलाने को लेकर पिंक वनडे जैसा कुछ होना चाहिए.”

विराट कोहली को रबाडा से रहना होगा सावधान 

गावस्कर ने आगे अपने कॉलम में चौथे वनडे को लेकर लिखा,

“साउथ अफ्रीका के लिए रिस्ट-स्पिन युजवेन्द्र चहल और कुलदीप यादव एक बड़ी परेशानी है, क्योंकि साउथ अफ्रीका के बल्लेबाज उनकी गेंदों को पढ़ने के लिए असक्षम है और उनके लिए दूसरी बड़ी चिंता है विराट कोहली की है, जिन्होंने बार-बार साबित किया है कि वह विश्व क्रिकेट के बाकी बल्लेबाजों से ऊपर क्यों हैं.

कगिसो रबाडा के साथ उनकी प्रतिस्पर्धा अपने चरम पर है और रबाडा ही एकमात्र गेंदबाज है, जिससे भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली को सावधान रहना होगा.”

एबी एक गेम चेंजर 

आगे गावस्कर ने लिखा

“शिखर धवन भी शानदार बल्लेबाजी कर रहे हैं, इसलिए दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पिंक डे मैच में भी उन्हें अपना शानदार रिकॉर्ड बरकरार रखने का प्रयास करना चाहिए.

एबी डी विलियर्स की दक्षिण अफ्रीकी लाइन-अप में वापसी छोटी बात नहीं है. पुरे विश्व को पता है कि वह गेम चेंजर है और वह क्या कर सकता है.

साउथ अफ्रीका भी उम्मीद कर रहा होगा, कि पिंक वनडे पर अपना वह लगातार जीत का रिकॉर्ड बनाए रखे. पिंक वनडे मैच  मारक्रम और उनकी टीम के लिए एक प्रेरणादायक मैच हो सकता है.”

Related posts

Leave a Reply