भारत बनाम वेस्टइंडीज : इन 2 खिलाड़ियों को टीम में जगह न मिलने पर नाराज गावस्कर

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

भारत बनाम वेस्टइंडीज: पहले टेस्ट से इस खिलाड़ी को बाहर किये जाने पर भड़के सुनील गावस्कर, विराट को लगाई फटकार 

भारत बनाम वेस्टइंडीज: पहले टेस्ट से इस खिलाड़ी को बाहर किये जाने पर भड़के सुनील गावस्कर, विराट को लगाई फटकार

भारत बनाम वेस्टइंडीज का पहला टेस्ट मैच 22 अगस्त से शुरू हुआ। टीम के ऐलान होते ही कई लोगों में गुस्सा और नाराजगी साफ नजर आई। टीम में ऐसे खिलाड़ियों को शामिल नहीं किया गया जिन्हें शामिल किए जाने की 100 प्रतिशत उम्मीद थी। टीम एनाउंस होते ही लिटिल मास्टर सुनील गावस्कर ने अपना गुस्सा स्क्रीन पर ही जाहिर किया। उन्हें रोहित शर्मा और रविचंद्रन अश्विन का टीम में शामिल न होना कप्तान कोहली का गलत फैसला लगा।

सुनील गावस्कर ने जताई नाराजगी

अश्विन

महान खिलाड़ी सुनील गावस्कर ने टीम के एनाउंस होते ही रोहित शर्मा और अश्विन के टीम में न शामिल किए जाने की बात पर नाराज हो गए। उन्होंने कहा कि अगर आपको रोहित को खिलाना ही नहीं है तो उनको टीम में क्यों रखा हुआ है? असल में रोहित को टीम में शामिल कर वॉर्म-अप मैच में खिलाया तो गया लेकिन पहले टेस्ट मैच में बेंच पर बैठाए रखा।

वहीं, गावस्कर ने रविचंद्रन अश्विन को टीम से बाहर रखने को लेकर भी अपना गुस्सा जाहिर किया। मैच में कमेंट्री के दौरान गावस्कर ने कहा,  कप्तान के टीम चयन ने मुझे हैरान कर दिया है। एक खिलाड़ी जिसके पास ऐसा रिकॉर्ड हो, खासतौर पर वेस्टइंडीज के खिलाफ, उसको शीर्ष-11 में जगह नहीं दी जाती है, ये बेहद चौंकाने देने वाला फैसला है।’

वेस्टइंडीज के खिलाफ शानदार है अश्विन का बॉलिंग रिकॉर्ड

भारत बनाम वेस्टइंडीज

रविचंद्रन अश्विन मौजूदा वक्त के सर्वश्रेष्ठ स्पनिरों की लिस्ट में शामिल हैं। जब बात वेस्टइंडीज के खिलाफ खेलने की हो तो वह और भी अधिक आक्रामक नजर आते हैं। पिछली बार 2016 में जब टीम इंडिया वेस्टइंडीज दौरे के लिए गई थी तो अश्विन को मैन ऑफ द सीरीज का खिताब मिला था।

2 शतकों समेत अश्विन ने 235 रन और 17 विकेट्स भी लिए थे। अश्विन ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 11 मैचों में 552 रन बनाए हैं जिसमें 4 शतक शामिल हैं और इस दौरान उन्होंने 60 विकेट लिए हैं जिसमें 4 बार पारी में चार विकेट लेना भी शामिल रहा।

भारत बनाम वेस्टइंडीज के पहले टेस्ट की टीम

मयंक अग्रवाल, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, रवींद्र जडेजा और इशांत शर्मा।

Related posts