सुनील गावस्कर हुए विराट पर गुस्सा

Trending News

Blog Post

इंटरव्यूज

सुनील गावस्कर हुए विराट पर गुस्सा, कहा विराट ने कही है गलत बात 

सुनील गावस्कर हुए विराट पर गुस्सा, कहा विराट ने कही है गलत बात

पिंक बॉल टेस्ट में बांग्लादेश के खिलाफ जीत के बाद विराट कोहली ने प्रेजेंन्टेशन के दौरान बीसीसीआई के मुखिया और टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली की तारीफ करते हुए कहा कि भारतीय टीम की जीत का जो सिलसिला दादा की टीम ने शुरू किया था हम उसी परंपरा को आगे लेकर जा रहे हैं. लेकिन इसके बाद टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने विराट के इस बयान पर नाखुशी जताई.

सुनील गावस्कर हुए विराट पर गुस्सा

गावस्कर ने स्टार स्पोर्ट्स के मैचे के बाद कार्यक्रम में विराट के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, गांगुली की टीम से पहले भी भारतीय टीम क्रिकेट खेलती थी और उसने सत्तर और अस्सी के दशक में विदेशी और घरेलू सरजमीं पर जीत दर्ज की थी.

लोगों का ये मानना गलत है कि क्रिकेट नब्बे के दशक में शुरू हुआ था. 1970 से लेकर 1987-88 तक भारतीय टेस्ट टीम ने कई ऐतिहासिक जीत दर्ज की. विराट भले ही तब पैदा नहीं हुए थे लेकिन आप यदि उस दौर के रिकॉर्ड्स पर नजर डालें तो पाएंगे कि टीम इंडिया का रिकॉर्ड उस दौर में भी बेहतर था.

भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ दर्ज की जीत

भारतीय टीम ने रविवार को बांग्लादेश को पिंक बॉल टेस्ट में पारी और 46 रन के अंतर से जीत दर्ज की. इसके साथ ही टीम इंडिया ने बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज भी 2-0 के अंतर से अपने नाम कर ली. भारतीय टीम की वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में ये लगातार तीसरी सीरीज जीत है।

मौजूदा भारतीय टीम के टेस्ट क्रिकेट में दबदबे का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि ये तीनों ही सीरीज उसने बगैर कोई मैच गंवाए अपने नाम की है. वेस्टइंडीज, दक्षिण अफ्रीका और बांग्लादेश तीनों की सीरीज में विराट सेना ने अपने प्रतिद्वंदी का सूपड़ा साफ कर दिया.

विराट कोहली ने कई रिकॉर्ड किये अपने नाम

भारतीय टीम ने लगातार सात टेस्ट मैच में जीत दर्ज की है. ये उसके टेस्ट इतिहास का लगातार जीत के लिहाज से सबसे बेहतरीन प्रदर्शन है. इमनें से अंतिम चार मैच में भारतीय टीम ने पारी के अंतर से विरोधी टीमों को मात दी है. ये अपने आप में एक वर्ल्ड रिकॉर्ड है. विराट कोहली से पहले दुनिया का कोई भी कप्तान इस तरह टेस्ट मैच में पारी के अंतर से जीत नहीं दर्ज कर सका है.

Related posts

Leave a Reply