रणजी ट्रॉफी के दौरान इंडिया ए टूर जाने पर भड़के गावस्कर

Trending News

Blog Post

इंटरव्यूज

रणजी ट्रॉफी के बीच इंडिया ए टीम के न्यूजीलैंड दौरे पर जाने पर भड़के सुनील गावस्कर, कहा- आईपीएल के वक्त क्यों नहीं भेजे जाते इंडिया ए टूर? 

रणजी ट्रॉफी के बीच इंडिया ए टीम के न्यूजीलैंड दौरे पर जाने पर भड़के सुनील गावस्कर, कहा- आईपीएल के वक्त क्यों नहीं भेजे जाते इंडिया ए टूर?

भारतीय क्रिकेट टीम इन दिनों न्यूजीलैंड दौरे पर है. जहां टीम ने 24 जनवरी से टी20 सीरीज की विजयी शुरुआत की है. तो वहीं भारत ए टीम भी इस वक्त न्यूजीलैंड दौरे पर है, मगर टीम ने अनाधिकारिक एकदिवसीय सीरीज में 2-1 से हार का सामना किया है. वहीं भारत का घरेलू टूर्नामेंट रणजी ट्रॉफी भी खेला जा रहा है. अब 29 मार्च से आईपीएल का भी आगाज हो जाएगा. इस तरह क्रिकेट कैलेंडर की व्यस्थता को देखकर दिग्गज सुनील गावस्कर ने नाराजगी जताई है.

आईपीएल के बाद से रणजी के नहीं रह गए अधिक मायने

इंडिया ए

भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज सुनील गावस्कर हमेशा घरेलू क्रिकेट का समर्थन करते नजर आते हैं. आईपीएल के चलते घरेलू क्रिकेट की अहमियत को कम होने पर नाराजगी जताते हुए सुनील गावस्कर ने कहा,

बर्नआउट ऐसा शब्द है, जो लंबे समय से सुनने में आ रहा है, लेकिन जब से इंडियन प्रीमियर लीग की शुरुआत हुई है तब से कथित क्रिकेटरों के अधिकारों के रक्षक फेडरेशन ऑफ इंटरनेशनल क्रिकेटर्स ने इस शब्द पर एक बार भी ध्यान नहीं दिया है.

आईपीएल के बाद से रणजी ट्रॉफी के बहुत अधिक मायने नहीं रह गए. और अब भी राष्ट्रीय चैंपियनशिप की बेकद्री की जा रही है क्योंकि देश के युवा प्रतिभाशाली खिलाड़ी बाहर खेल रहे हैं.

आईपीएल के दौरान क्यों नहीं रखे जाते अंडिया ए टूर?

रणजी ट्रॉफी के बीच इंडिया ए टीम के न्यूजीलैंड दौरे पर जाने पर भड़के सुनील गावस्कर, कहा- आईपीएल के वक्त क्यों नहीं भेजे जाते इंडिया ए टूर? 1

इस बात में कोई दोराय नहीं है कि आईपीएल के आने के बाद से हर क्रिकेट प्रेमी आईपीएल को काफी अधिक तवज्जो देता है. आईपीएल 2020 का आगाज 29 मार्ट से होने वाला है. अब आईपीएल के चलते रणजी ट्रॉफी की घटती लोकप्रियता पर सवाल उठाते हुए गावस्कर ने कहा,

इंडिया ए टीम न्यूजीलैंड के दौरे पर है और अंडर19 वर्ल्ड कप होने की वजह से युवा खिलाड़ी पहले से ही बाहर हैं. ऐसे में अधिकतर रणजी टीमें अपनी पूरी ताकत से नहीं खेल पा रहीं हैं.

अगर आप दूसरे देशों की ए टीमों के शेड्यूल पर नजर डालें तो पाएंगे कि वो अपने विदेशी दौरे तब रखती हैं जब उनका घरेलू सत्र चालू नहीं होता है. तो दो महीने चलने वाले आईपीएल के दौरान इंडिया ए या अंडर19 टूर क्यों नहीं रखे जाते?

इंडिया ए ने 2-1 से गंवाई सीरीज

आईपीएल

भारत ए की टीम भी इन दिनों न्यूजीलैंड दौरे पर है. 17 जनवरी से शुरु हुई 3 मैचों की अनाधिकारिक एकदिवसीय सीरीज में टीम इंडिया ने पहले मैच में जीत दर्ज की. मगर दूसरे और तीसरे मैच में न्यूजीलैंड ने मजबूत वापसी करते हुए शानदार जीत दर्ज की और आखिर में सीरीज में 2-1 से सीरीज पर कब्जा जमा लिया है.

Related posts