क्या अश्विन खेल पायेंगे भारत के लिए टी-20? सुनील गावस्कर ने कसा तंज 1

भारत के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) का मानना है कि ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) को अब भारत की वनडे और टी20 सीरीज में जगह नहीं मिलेगी. भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच होने वाली आगामी टी-20 मैचों की सीरीज के लिए जब चोटिल रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) उपलब्ध नहीं थे, तब उम्मीद थी कि अश्विन को टीम इंडिया में मौके मिलेंगे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. इसी बीच अब भारत के पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने बयान दिया है।

टीम में फिट नहीं बैठ रहें हैं अश्विन- सुनील गावस्कर

सुनील गावस्कर

स्टार स्पोर्ट्स से बातचीत में सुनील गावस्कर ने कहा-

“मुझे (सुनील गावस्कर ) ऐसा लगता है कि वह (अश्विन) अब वनडे-टी20 के लिए भारतीय टीम में नहीं आ सकेगा, क्योंकि भारत को नंबर 7 पर हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) के रूप में ऑलराउंडर मिल गया है, साथ में रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) भी हैं.”

“फिर टीम में तीन पेसर या एक स्पिनर और दो पेसर खेलते हैं, इससे अश्विन की जगह नहीं बनती हैं. हालांकि अभी अश्विन कम से कम छह साल तक भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट खेल सकते हैं. मुझे नहीं लगता कि अभी सीमित ओवर के लिए टीम इंडिया में वह आ सकेगा इसलिए वह कम से कम अगले छह साल तक टेस्ट प्लेयर रहेगा.”

अश्विन ने आखिरी बार साल 2017 में खेला वनडे क्रिकेट

क्या अश्विन खेल पायेंगे भारत के लिए टी-20? सुनील गावस्कर ने कसा तंज 2

बता दें कि रविचंद्रन अश्विन ने आखिरी बार जुलाई 2017 में भारतीय क्रिकेट टीम ले लिए वनडे मैच खेला था। चैंपियंस ट्रॉफी में पाकिस्तान से हारने के बाद उन्हें (अश्विन) और रवींद्र जडेजा को टीम से बाहर कर दिया गया। हालांकि जडेजा ने तो वापसी कर ली लेकिन अश्विन अभी तक वापस नहीं आ सके.

अश्विन के बाहर होने के बाद दो कलाई स्पिनर युजवेंद्र चहल (yuzvendra chahal और कुलदीप यादव Kuldeep Yadav) को टीम का हिस्सा बनाया था. अश्विन फिलहाल भारतीय टेस्ट टीम का हिस्सा हैं और लगातार शानदार प्रदर्शन कर रहें हैं। इस बार उम्मीद थी कि अश्विन टी-20 टीम में आएंगे, लेकिन टी20 वर्ल्ड कप को देखते हुए चयनकर्ताओं ने वरुण चक्रवर्ती (Varun Chakravarthy), राहुल तेवतिया (Rahul Tewatia) जैसे नए चेहरों पर दांव लगाया है.

अश्विन के गेंदबाजी आँकड़े

क्या अश्विन खेल पायेंगे भारत के लिए टी-20? सुनील गावस्कर ने कसा तंज 3

भारतीय टीम के स्टार स्पिन अश्विन ने अभी तक भारत के लिए कुल 111 वनडे में 150 और 46 टी20 मुकाबलों में 52 विकेट झटके हैं. अश्विन फिलहल आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स का प्रतिनिधित्व करते हैं. अश्विन ने 154 मुकाबले खेले हैं और 138 विकेट लिए हैं. अगर पिछले दो सीजन के दौरान उनके प्रदर्शन पर नजर डाले तो उन्होंने 29 मैच में 28 विकेट लिए हैं.