सुनील गावस्कर ने मैच फिक्सिंग को लेकर दिया बयान कहा लालच का कोई अंत नहीं

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

सुनील गावस्कर ने मैच फिक्सिंग को लेकर दिया बयान कहा लालच का कोई अंत नहीं 

सुनील गावस्कर ने मैच फिक्सिंग को लेकर दिया बयान कहा लालच का कोई अंत नहीं

क्रिकेट एक जेंटलमैन गेम है, इसमें मैच फिक्सिंग एक काला धब्बा है क्रिकेट पर, बीसीसीआई ने वैसे तो मैच फिक्सिंग रोकने के लिए कई कठोर कदम उठाए इन सब के बाद भी यह काला धंधा बंद होने का नाम नहीं ले रहा है. इन सब के चलते ही अब भारत की दो घरेलु लीग तमिलनाडु प्रीमियर लीग और कर्नाटक प्रीमियर लीग इस मामले में फंस गई है. अब सुनील गावस्कर ने इसके लिए एक दमदार बयान दिया है.

मैच फिक्सिंग को लेकर सुनील गावस्कर ने दिया बयान

सुनील गवास्कर

भारत के महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने क्रिकेट में मैच में मैच फिक्सिंग के बारे मे बात करते हुए इसको एक लालच बताया है जिसका कोई इलाज नहीं हो सकता है.

इस समय तमिलनाडु प्रीमियर लीग और कर्नाटक प्रीमियर लीग गलत कारणों से चर्चा का विषय बनी हुई है और साथ ही विवादों में घिरी हुई है, अब इस लीग पर सट्टेबाजी के आरोप लगाए जा रहे हैं.

सुनील गावस्कर ने क्रिकबज से कहा कि,

” लालच एक ऐसी चीज है, जिसको किसी भी भ्रष्टाचार विरोधी कमिटी, शिक्षा, मार्गदर्शन, सेमिनार से ख़त्म नहीं किया जा सकता है, जब तक वह इंसान खुद इस लालच को खत्म नहीं करना चाहेगा, आज हर अच्छे समाज में कुछ अपराधी पाए जाते है ऐसे में क्रिकेट में भी कुछ ऐसे ही अपराधी है जो या तो लालच में या फिर किसी और कारण से ऐसा कुछ करते है. मुझे लगता है कि इससे आप पूरी तरह से  नियंत्रण  नहीं कर सकते हैं.”

यह लीग दे रही शानदार खिलाड़ी

सुनील गवास्कर

क्रिकेट लीगों के भ्रष्टाचार में अधिक शिकार होने के बावजूद, पूर्व भारतीय कप्तान का मानना ​​है कि इन टूर्नामेंटों को हमेशा लोगों का समर्थन मिलना चाहिए क्योंकि वे भारतीय क्रिकेट को मजबूत करते हैं. इनको लगता है कि यह लीग भारतीय क्रिकेट को कई होनहार खिलाड़ी देती है.

यह लोग जो मैच फिक्सिंग जैसे कार्य करते है यह सोचते है कि ऐसा करके वह छुप जाते है और सोचते है कि किसी को उनके कृत्य के बारे में पता नहीं चलेगा.

सुनील गावस्कर ने अपराधियों को कहा कि,

“मुझे लगता है कि कुछ हालत को देख कर खिलाड़ी यह सोचता हैं कि मै इससे बच जाऊँगा लेकिन आप इससे बच नहीं पाएंगे क्योंकि टीवी पर सबको बेपर्दा किया जाता है, और आपकी असलियत सबके सामने लाई जाती है.”

Related posts