टीम इंडिया

आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप ( WTC Final) का फाइनल मैच साउथम्पटन में भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाना है. बारिश की वजह से पहले दिन का खेल धुल गया है. अंपायरों ने मैदान का इंस्पेक्शन करने के बाद ये फैसला लिया. बारिश के चलते पहले दिन टॉस नहीं तक हो सका.

इसी बीच भारत के पूर्व बल्लेबाज सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) का मानना है कि भारत टॉस से पहले अपनी प्लेइंग इलेवन में बदलाव कर सकता है. सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) के मुताबिक टीम इंडिया एक स्पिनर को ड्रॉप करके एक विशेषज्ञ बल्लेबाज खिला सकती है.

टीम इंडिया अभी भी प्लेइंग इलेवन में कर सकती है बदलाव- सुनील गावस्कर

सुनील गावस्कर

सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) के मुताबिक टीम इंडिया को मैच से पहले अपनी प्लेइंग इलेवन को बदलने की इजाजत है. आज तक से बातचीत करते हुए सुनील गावस्कर ने कहा कि टीम इंडिया दो स्पिनरों में से किसी एक को चुन सकती है और एक अतिरिक्त बल्लेबाज को प्लेइंग 11 में शामिल कर सकती है.

सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने आगे कहा कि भारत ने गुरुवार को प्लेइंग 11 की घोषणा की लेकिन इसे तब तक आखिरी फैसला नहीं माना जाता जब तक दोनों कप्तान एक-दूसरे को टॉस के दौरान शीट नहीं देते. ऐसे में आखिरी समय में भारत प्लेइंग इलेवन में बदलाव कर सकते हैं.

सुनील गावस्कर की टीम इंडिया को सलाह

सुनील गवास्कर

सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) के मुताबिक एक कप्तान के रूप में जब मैं एक स्पिनर या एक अतिरिक्त बल्लेबाज खेलने के बीच भ्रमित होता था, तो मैं टॉस से ठीक पहले विपक्षी टीम की एकादश देखता है और टीम को अपने पेपर पर बदल देता था. इसलिए टॉस से पहले कभी भी अंतिम ग्यारह में बदलाव किया जा सकता है.

सुनील गावस्कर ने आगे कहा कि मुझे लगता है कि मौसम की वजह से शायद वे किसी बल्लेबाज को प्लेइंग इलेवन में शामिल करने के बारे में सोचें. क्योंकि ये परिस्थितियां न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाजों के लिए उपयुक्त हैं. इसलिए ऋषभ पंत छह पर हैं, वह हो सकता है सात में शिफ्ट हो सकते हैं और एक अतिरिक्त बल्लेबाज खेल सकता है. मौसम को देखते हुए एक स्पिनर को बाहर किया जा सकता है.

मैच से एक दिन पहले बीसीआई ने घोषित की थी प्लेइंग इलेवन

सुनील गावस्कर

बीसीसीआई (BCCI) ने गुरुवार शाम को न्यूजीलैंड के खिलाफ डब्ल्यूटीसी के फाइनल के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया था. भारतीय टीम में अश्विन और रवींद्र जडेजा दोनों को खिलाया गया है. वहीं मोहम्मद सिराज को प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिली है.

एक बल्लेबाज को और खिलाने की स्थिति में हनुमा विहारी को जडेजा की जगह मौका मिल सकता है. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिए टीम इंडिया की मौजूदा फ्लेइंग इलेवन इस प्रकार है.

रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत, रविंद्र जडेजा, आर अश्विन, ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह.