स्टीवन स्मिथ की तकनीकि खामी के बाद भी सुनील गावस्कर ने की तारीफ

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

सुनील गावस्कर विराट कोहली नहीं इस बल्लेबाज को मानते हैं मौजूदा समय में अपना पसंदीदा बैट्समैन 

सुनील गावस्कर विराट कोहली नहीं इस बल्लेबाज को मानते हैं मौजूदा समय में अपना पसंदीदा बैट्समैन

क्रिकेट के खेल में एक बेहतर बल्लेबाज उसी को माना जाता है जो तकनीकि रूप से काफी दक्ष हो। अब तक के क्रिकेट इतिहास में कई ऐसे बल्लेबाज देखे गए हैं, जिन्होंने अपनी तकनीक के दम पर विश्व क्रिकेट में लोहा मनवाया है। क्योंकि एक अच्छी तकनीक वाले बल्लेबाज में अच्छे बल्लेबाज के सभी गुण मौजूद रहते हैं।

स्टीवन स्मिथ की बल्लेबाजी तकनीक में निकाली जाती हैं खामियां

लेकिन ऐसा नहीं है कि एक बेहतर तकनीक वाला बल्लेबाज ही विश्व विख्यात हो सकता है। ऐसे भी कई बल्लेबाज हैं जिन्होंने तकनीक से कमजोर लेकिन अपनी बल्लेबाजी कौशल से खास मुकाम हासिल किया है।

सुनील गावस्कर विराट कोहली नहीं इस बल्लेबाज को मानते हैं मौजूदा समय में अपना पसंदीदा बैट्समैन 1

इन बल्लेबाजों में वैसे तो कई बड़े दिग्गज रहे हैं लेकिन फिलहाल ऐसा काम ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीवन स्मिथ से देखने को मिल रहा है। जिनकी तकनीक में तो कई खामियां निकाली जाती हैं।

तकनीक नहीं अपने कौशल से स्टीवन स्मिथ मचा रहे हैं धमाल

तकनीकि खामियों के बीच स्टीवन स्मिथ आज के दौर के सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों की होड़ में शामिल हैं। हाल ही में उन्होंने एशेज सीरीज के दौरान जबरदस्त बल्लेबाजी करते हुए रनों का अंबार लगाया।

सुनील गावस्कर विराट कोहली नहीं इस बल्लेबाज को मानते हैं मौजूदा समय में अपना पसंदीदा बैट्समैन 2

स्टीवन स्मिथ ने एशेज सीरीज में इंग्लैंड की सरजमीं पर अपनी बल्लेबाजी का दबदबा पेश करते हुए 774 रन बनाए। और उन्होंने साबित कर दिया कि एक बेहतर तकनीक वाला बल्लेबाज ही कमाल नहीं कर सकता है बल्कि कौशल से भी अच्छा किया जा सकता है।

सुनील गावस्कर ने तकनीक नहीं स्वभाव के कारण की स्मिथ की तारीफ

भारत के महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने स्टीवन स्मिथ की खूब तारीफ की है। सुनील गावस्कर को स्मिथ की तकनीक के बारे में पूछने पर कहा कि ये सिर्फ तकनीक नहीं बल्कि स्वभाव है। स्वभाव वो है जो एक बल्लेबाज को उनके प्रतिद्वंद्वियों से अलग करता है।

सुनील गवास्कर

इसलिए मैंने हमेशा स्वभाव की बात की है, ना कि सिर्फ तकनीक की। मेरे लिए, स्वभाव पुरुषों को लड़कों से अललग करती है। तकनीक ठीक है। आपके पास उचित तकनीक होनी चाहिए। लेकिन अगर आपके पास बड़ा स्वभाव है, तो आपको सफल होने की सबसे ज्यादा संभावना है।

सुनील गावस्कर विराट कोहली नहीं इस बल्लेबाज को मानते हैं मौजूदा समय में अपना पसंदीदा बैट्समैन 3

सुनील गावस्कर ने इसे लेकर आगे कहा कि जाहिर है गैरी सोबर्स, गुंडप्पा विश्वनाथ, रोहन कन्हाई, मैंने इन लोगों की बहुत तारीफ की। राहुल द्रविड़ और सचिन तेंदुलकर, मैंने इनकी भी तारीफ की। मुझे जिन लोगों को देखना पसंद था, वे थे वीरेन्द्र सहवाग और माहेला जयवर्धने। वे देखने में बहुतत अच्छे थे, बहुत मजा आता था।

Related posts