स्टार बल्लेबाज केएल राहुल की खराब बल्लेबाजी के बाद सुनील गावस्कर ने उठाए सवाल

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

IND VS WI- सुनील गावस्कर ने उठाया राहुल के बल्लेबाजी कौशल पर सवाल कहा इस वजह से नहीं बना पा रहा रन 

IND VS WI- सुनील गावस्कर ने उठाया राहुल के बल्लेबाजी कौशल पर सवाल कहा इस वजह से नहीं बना पा रहा रन

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार बल्लेबाज केएल राहुल ने अभी हाल ही में इंग्लैंड के दौरे पर आखिरी टेस्ट मैच में एक शानदार शतक लगाकर दिखाया था कि वो टेस्ट क्रिकेट के भी बेहतर बल्लेबाज हैं, लेकिन वेस्टइंडीज जैसी कमजोर गेंदबाजी के सामने उनके फ्लॉप होने के बाद पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने सवाल खड़े कर दिए हैं।

IND VS WI- सुनील गावस्कर ने उठाया राहुल के बल्लेबाजी कौशल पर सवाल कहा इस वजह से नहीं बना पा रहा रन 1

केएल राहुल की तकनीक को लेकर उठ रहे हैं सवाल

वेस्टइंडीज के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज में केएल राहुल को बरकरार रखा गया तो वहीं शिखर धवन और मुरली विजय जैसे सलामी बल्लेबाजों को नजरअंदाज कर दिया। लेकिन केएल राहुल उम्मीदों पर खरे नहीं उतर सके।

IND VS WI- सुनील गावस्कर ने उठाया राहुल के बल्लेबाजी कौशल पर सवाल कहा इस वजह से नहीं बना पा रहा रन 2

कर्नाटक के इस स्टार बल्लेबाज की काबिलियत पर तो किसी को कोई शक नहीं है लेकिन जिस तरह से वेस्टइंडीज के खिलाफ इन्होंने दोनों ही पारियों में अपना विकेट खोया है उससे उनकी तकनीक पर भी सवाल खड़े हो गए हैं।

केएल राहुल अब तक अपने करियर में हो चुके हैं 21 बार बोल्ड या एलबीडब्ल्यू का शिकार

वैसे तो केएल राहुल की बल्लेबाजी तकनीक बहुत ही खूबसूरत है लेकिन हाल के कुछ मैचों में उनकी बल्लेबाजी में अंदर आती गेंदों पर सबसे बड़ी तकनीकी खामी देखी गई है। इन स्विंग गेंदबाजी के खिलाफ राहुल संघर्ष कर रहे हैं।

IND VS WI- सुनील गावस्कर ने उठाया राहुल के बल्लेबाजी कौशल पर सवाल कहा इस वजह से नहीं बना पा रहा रन 3

केएल राहुल अपने इस छोटे से टेस्ट करियर में बोल्ड या एलबीडब्ल्यू का शिकार 21 बार बन गए हैं इनमें से भी उन्होंने 17 बार तो तेज गेंदबाजों को अपना विकेट सौंपा है।

सुनील गावस्कर ने केएल राहुल की तकनीक और मानसिकता में सुधार की दी सलाह

पूर्व भारतीय लीडेंज बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने केएल राहुल की तकनीकी समस्या बतायी है।

सुनील गावस्कर

सुनील गावस्कर ने कहा कि

उनको (केएल राहुल) तकनीक और मानसिक दोनों ही समस्याओं से निपटने की जरूरत है। उनका सिर तो झुक जाता है और उनका जो शरीर है वो गेंद की एक्रॉस लाइन में चला जाता है। इसी कारण से वो एलबीडब्लयू का शिकार हो रहे हैं। उन्हें जल्द ही इसमें समायोजन करना होगा।”

अगर आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब तक लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आपको हम जल्दी पहुंचा सके।

Related posts

Leave a Reply