AUSvsIND: भारत के इस दिग्गज खिलाड़ी ने दी बड़ी सलाह, कहा टी20 सीरीज में चहल से पहले खेले कुलदीप 1
CANBERRA, AUSTRALIA - DECEMBER 02: Virat Kohli and Kuldeep Yadav of India celebrates Yadav taking the wicket of Cameron Green of Australia during game three of the One Day International series between Australia and India at Manuka Oval on December 02, 2020 in Canberra, Australia. (Photo by Mark Kolbe/Getty Images)

ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का समापन बुधवार को हुआ। कैनबरा में खेले गए तीसरे और अंतिम वनडे मैच में भारतीय टीम ने एक बार फिर से अपनी लय को हासिल किया है। इस मैच में भारत ने शानदार प्रदर्शन करते हुए मेजबान ऑस्ट्रेलिया को 13 रन से हराकर सीरीज में पहली जीत हासिल की। हालांकि ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज को 2-1 से अपने नाम किया।

तीसरे वनडे मैच में कुलदीप यादव को दिया गया था मौका

भारतीय टीम के लिए लगातार दो मैचों में हार के बाद टी20 सीरीज से पहले इस जीत की खास जरूरत थी। दोनों ही टीमों के बीच वनडे सीरीज संपन्न होने के बाद तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी।

AUSvsIND: भारत के इस दिग्गज खिलाड़ी ने दी बड़ी सलाह, कहा टी20 सीरीज में चहल से पहले खेले कुलदीप 2

भारतीय टीम मैनेजमेंट ने पहले दो वनडे मैचों में मिली हार के बाद टीम में बदलाव किया। जिसमें स्पिन गेंदबाज कुलदीप यादव को भी मौका दिया। कुलदीप यादव को युजवेन्द्र चहल की जगह पर टीम में शामिल किया गया।

सुनील गावस्कर ने कहा, कुलदीप को मिले टी20 सीरीज में मौका

कुलदीप यादव पिछले कुछ समय से अपनी लय में नहीं दिख रहे थे, लेकिन इस मैच में उन्होंने बढ़िया गेंदबाजी की। कुलदीप ने अपने कोटे के पूरे ओवर करने के साथ ही कैमरून ग्रीन के रूप में एक विकेट भी हासिल किया। कुलदीप यादव की लय को देख उन्हें युजवेन्द्र चहल से पहले टी20 सीरीज में मौका देने की बाद एक दिग्गज ने की है।

AUSvsIND: भारत के इस दिग्गज खिलाड़ी ने दी बड़ी सलाह, कहा टी20 सीरीज में चहल से पहले खेले कुलदीप 3

भारत के महान खिलाड़ी रहे सुनील गावस्कर ने इंडिया टूडे के साथ बात करते हुए कुलदीप को चहल की जगह मौका देने की बात कही। उन्होंने कहा कि

“कुलदीप अच्छी लय में दिखे। उन्होंने काफी लंबे समय बाद गेंदबाजी की। मुझे लगता है कि कम से कम पहले टी-20 तक उन्हें आजमाया जा सकता है और देख सकते हैं कि ये कैसा रहता है।”

हार्दिक पंड्या को टी20 में आना चाहिए नंबर चार पर

सुनील गावस्कर ने इसके बाद हार्दिक पंड्या की खूब तारीफ की। उन्होंने हार्दिक की बल्लेबाजी को काफी सराहा को साथ ही वो ये उम्मीद कर रहे हैं कि टी20 सीरीज में हार्दिक से कुछ ओवर की गेंदबाजी भी मिल सके। जिसके बारें में गावस्कर ने कहा कि

 “हार्दिक टी 20 फॉर्मेट में दो ओवर फेंकते हैं तो इससे अन्य गेंदबाजों से दबाव कम हो जायेगा और कोहली के पास और विकल्प भी हो जायेगा।”

hardik pandya

“मुझे लगता है कि आईपीएल में करीब 700 रन बनाने वाले लोकेश राहुल और पिछले कुछ समय में टी20 फॉर्मेट में सबसे सहज दिखने वाले शिखर धवन को पारी का आगाज करना चाहिए जिसके बाद विराट कोहली आयें।  अगर वे 14वें या 15वें ओवर तक टिके रहते हैं तो हार्दिक पंड्या को चौथे नंबर पर आना चाहिए या फिर अगर दो विकेट पॉवरप्ले में गिरते हैं तो श्रेयस अय्यर को आना चाहिए।”