ऋषभ पंत के सपोर्ट में उतरे गावस्कर, गलतियों की होती है बात..

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

ऋषभ पंत के बचाव में उतरे सुनील गावस्कर, कहा- लोग सिर्फ गलतियों की करते हैं बात 

ऋषभ पंत के बचाव में उतरे सुनील गावस्कर, कहा- लोग सिर्फ गलतियों की करते हैं बात

भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत पिछले काफी वक्त से निराशाजनक प्रदर्शन कर रहे हैं. इसके कारण लगातार उन्हें आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है. अभी हाल ही में रोहित शर्मा ने पंत का सपोर्ट करते हुए लोगों को उन्हें अकेला छोड़ देने को कहा था. तो अब दिग्गज सुनील गावस्कर ने भी पंत का बचाव करते हुए कहा है कि सिर्फ उनकी गलतियों की ही बात होती है.

सुनील गावस्कर ने किया ऋषभ पंत का सपोर्ट

ऋषभ पंत
ऋषभ पंत

महेंद्र सिंह धोनी के उत्तराधिकारी कहे जाने वाले ऋषभ पंत की गलतियों की लगातार हो रही आलोचना अब दिग्गजों को चुभने लगी है. पहले रोहित शर्मा ने पंत का बचाव किया. अब दिग्गज खिलाड़ी सुनील गावस्कर ने पीटीआई से बात करते हुए कहा,

“क्रिकेट में दो-तीन जॉब्स बिल्कुल थैंकलेस हैं। एक अंपायरों का काम है. जिसमें वह भले ही फैसले सही लेता है, लेकिन एक फैसला गलत लेता है तो सिर्फ उसके उस गलत फैसले की ही बात होती है। ऐसा ही कुछ विकेटकीपरों के साथ भी है. वह 95 प्रतिशत चीजें सही कर सकते हैं, लेकिन एक गलती हुई तो बस उस गलती के बारे में ही बात होती है.”

बांग्लादेश के खिलाफ टी 20 सीरीज में हुई पंत से गलतियां

भारत और बांग्लादेश के बीच खेली गई टी 20 सीरीज में पंत के बल्ले से कुछ खास रन नहीं निकले. वहीं ऋषभ पंत से कुछ चूक भी हुईं. असल में दूसरे टी 20 में पंत ने विकेटकीपिंग के दौरान कुछ गलतियां हुई. उन्होंने गेंद को समय से पहले ही कैच कर लिया था जिस कारण स्टंपिंग के बावजूद बल्लेबाज को नॉट आउट दिया गया. जिसके कारण वह फिर एक बार आलोचनाओं के घेरे में आ गए.

हालांकि पंत ने अगली ही गेंद पर अपनी गलती को सुधारा और बल्लेबाज को चलता कर दिया. लेकिन हर जगह सिर्फ उनकी उस चूक की चर्चा हुई किसी ने भी युवा का उत्साहवर्धन नहीं किया.

संजू सैमसन की टीम में मौजूदगी बना रही दबाव

टीम इंडिया

घरेलू स्तर पर बेहतरीन प्रदर्शन कर संजू सैमसन ने टी 20 सीरीज में 15 सदस्यीय टीम में टीम में वापसी की. भले ही उन्हें एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला लेकिन विकेटकीपर-बल्लेबाज की मौजूदगी में पंच पर की जगह पर अब तलवार लटक रही है.

इतना ही नहीं वनडे फॉर्मेट में चयनकर्ता ईशान किशन को मौका देने का विचार बना सकते हैं. आपको बता दें, वेस्टइंडीज में टेस्ट में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद पंत को साउथ अफ्रीका के खिलाफ रिद्धिमान साहा को प्लइंग इलेवन में शामिल किया गया और पंत को बेंच पर ही बैठना पड़ा.

Related posts