शुबमन गिल को नंबर-3 पर  खेलने का मौका मिलना चाहिए: सुनील गावस्कर 1

न्यूजीलैंड और भारत के बीच वनडे सीरीज का चौथा मैच 31 जनवरी को हैमिल्टन में खेला जायेगा। सीरीज के पहले तीनों मैचों को एकतरफा अपने नाम कर भारत ने पहले ही सीरीज अपने नाम कर लिया है। अब टीम के पास कप्तान विराट कोहली भी नहीं है और ऐसे में कप्तानी की जिम्मेदारी रोहित शर्मा के हाथों में रहेगी।

शुबमन गिल को मिल सकता है मौका

शुबमन गिल को नंबर-3 पर  खेलने का मौका मिलना चाहिए: सुनील गावस्कर 2

 

विराट कोहली के टीम से बाहर जाने के बाद युवा बल्लेबाजी शुबमन गिल को खेलने का मौका मिल सकता है। शुबमन को सस्पेंड किये गए केएल राहुल की जगह भारतीय टीम में मौका मिला था।

उन्होंने पिछले कुछ समय में लगातार रन बनाये हैं। गिल न्यूजीलैंड में ही हुए अंडर-19 विश्व कप 2018 में प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट भी थे। उनके बाद इस बल्लेबाज ने पीछे मुड़कर नहीं देखा और लगातार रन बनाये हैं।

शुबमन गिल को नंबर तीन खेलना चाहिए

शुबमन गिल को नंबर-3 पर  खेलने का मौका मिलना चाहिए: सुनील गावस्कर 3

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर का मानना है कि शुबमन गिल को अंतिम दोनों मैचों में खेलने का मौका मिलना चाहिए। इससे पता चलेगा कि इंटरनेशनल क्रिकेट के लिए कितने तैयार हैं। इंडिया टुडे से उन्होंने कहा

शुबमन गिल को नंबर-3 पर  खेलने का मौका मिलना चाहिए: सुनील गावस्कर 4

“क्योंकि नं. 3 स्पॉट खाली है, मैं शुबमन गिल को यहाँ खेलते देखना चाहता हूं। उसे एक दो गेम दें और देखें कि वह कैसा प्रदर्शन करता है। अगर वह बल्लेबाजी के लिए जाता है, तो आपको पता चलेगा कि कि वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कैसा खेल रहा है।”

विराट कोहली ने भी की थी तारीफ

शुबमन गिल को नंबर-3 पर  खेलने का मौका मिलना चाहिए: सुनील गावस्कर 5

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने भी तीसरे मैच के शुबमन गिल की तारीफ की थी। उन्होंने कहा था कि मैंने शुबमन को नेट्स में खेलते देखा है और मैं 19 साल की उम्र में इसका 10 प्रतिशत भी नहीं था।

विराट के इस बयान के बाद कयास लगाये जा रहे हैं कि बाकि बचे दो मैचों में शुबमन गिल को प्लेयिंग इलेवन में खेलने का मौका मिल सकता है। उससे पहले अंडर-19 के कप्तान पृथ्वी शॉ टेस्ट डेब्यू कर चुके हैं।

 

अगर आपको हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें और साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपको जल्दी पहुंचा सकें।