सुनील गावस्कर ने महेन्द्र सिंह धोनी के टी20 करियर को लेकर कही ये बात

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

सुनील गावस्कर ने कहा महेंद्र सिंह धोनी का करियर हुआ खत्म अब ले लेना चाहिए उन्हें संन्यास 

सुनील गावस्कर ने कहा महेंद्र सिंह धोनी का करियर हुआ खत्म अब ले लेना चाहिए उन्हें संन्यास

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी इन दिनों क्रिकेट के मैदान से पूरी तरह से दूर हैं। महेन्द्र सिंह धोनी विश्व कप के बाद से ही भारतीय टीम के लिए या किसी और क्रिकेट मैच के लिए मैदान में नहीं उतरे हैं। धोनी ने वेस्टइंडीज के बाद दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जारी सीरीज से भी अपना नाम पीछे ले लिया।

सुनील गावस्कर का धोनी के करियर को लेकर आया बड़ा बयान

महेन्द्र सिंह धोनी वैसे भी अब अपने करियर के अंतिम पड़ाव पर हैं, जो 38 साल की उम्र को पार कर चुके हैं। धोनी भले ही अभी भारतीय टीम से दूर हैं, लेकिन खुद महेन्द्र सिंह धोनी और भारतीय टीम मैनेजमेंट की नजरें टी-20 विश्व कप में उनके खेलने की हैं।

सुनील गावस्कर ने कहा महेंद्र सिंह धोनी का करियर हुआ खत्म अब ले लेना चाहिए उन्हें संन्यास 1

वैसे अगले साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 मैच में भारतीय टीम में महेन्द्र सिंह धोनी का खेलना तय है, लेकिन कुछ का मानना है कि महेन्द्र सिंह धोनी का अब समय ओवर हो चुका है और उन्हें अपने करियर को लेकर फैसला कर लेना चाहिए।

सुनील गावस्कर की दो-टूक, कहा अब सम्मान के साथ धोनी को लेना चाहिए संन्यास

महेन्द्र सिंह धोनी की गैरमौजूदगी में भी भारतीय टीम का प्रदर्शन वेस्टइंडीज के बाद दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भी अच्छा रहा। ऐसे में इंडिया टूडे के साथ बात करते हुए सुनील गावस्कर ने दो-टूक कहा है कि धोनी पूरे सम्मान के साथ विदा हो जाएँ।

सुनील गावस्कर ने कहा महेंद्र सिंह धोनी का करियर हुआ खत्म अब ले लेना चाहिए उन्हें संन्यास 2

सुनील गावस्कर ने महेन्द्र सिंह धोनी को लेकर कहा कि

कोई नहीं जानता है कि एमएसडी(धोनी) के दिमाग में क्या है। केवल वो स्पष्ट कर सकते हैं कि वो भारतीय क्रिकेट के साथ अपने भविष्य के बारे में क्या सोचते हैं। लेकिन मुझे लगता है कि उनके अब 38 साल हो गए हैं। तो भारत को आगे देखने की जरूरत है। क्योंकि अगले साल टी20 विश्व कप पास में ही है।”

“पूरे सम्मान के साथ धोनी का समय खत्म हो चुका है। अब समय आ गया है। भारत को धोनी से आगे बढ़कर देखना चाहिए। मुझे लगता है कि वो खुद संन्यास ले लेंगे इससे पहले कि उन पर दबाव डाला जाए।”

गावस्कर ने धोनी के योगदान और मौजूदगी को भी सराहा

साथ ही सुनील गावस्कर ने महेन्द्र सिंह धोनी के भारतीय क्रिकेट के लिए योगदान और उनकी मौजूदगी से प्रभाव को भी याद करते हुए जमकर तारीफ भी की। सन्नी ने कहा

सुनील गावस्कर ने कहा महेंद्र सिंह धोनी का करियर हुआ खत्म अब ले लेना चाहिए उन्हें संन्यास 3

“उनका वेल्यू बहुत शानदार रहने वाली है। ना सिर्फ वो रन बनाएंगे और ना ही वो स्टंपिंग करते जो प्रभावी होगा। लेकिन मैदान पर उनकी समग्र उपस्थिति कप्तान के लिए मददगार होगी, क्योंकि कप्तान को उनके विचारों का लाभ मिलता है। ये एक बहुत बड़ा धरोहर है, लेकिन मुझे विश्वास है कि समय आ गया है।”

आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब तक लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे जल्दी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आप तक पहुंचा सके।

Related posts