सुनील गावस्कर ने चुनी आल टाइम टी-20 भारतीय टीम, इन 11 खिलाड़ियों को दी जगह

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

सुनील गावस्कर ने चुनी आल टाइम टी-20 भारतीय टीम, इन 11 खिलाड़ियों को दी जगह 

सुनील गावस्कर ने चुनी आल टाइम टी-20 भारतीय टीम, इन 11 खिलाड़ियों को दी जगह

वर्तमान में क्रिकेट में एक नया फैशन आया है, जो यह है, कि क्रिकेट को अपनी सेवाए दे चुके पूर्व क्रिकेटर अपनी आल टाइम ग्रेट इलेवन चुनते है और ऐसा आजकल कई पूर्व दिग्गज क्रिकेटर कर रहे हैं. भारत के पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने भी स्पोर्ट्स तक से बात करते हुए भारत के टी-20 क्रिकेट की ड्रीम इलेवन टीम चुनी है.

रोहित-सहवाग को दी ओपनिंग में जगह

रोहित शर्मा
रोहित शर्मा

बता दें, कि सुनील गावस्कर की इस टी-20 ड्रीम इलेवन टीम में रोहित शर्मा और वीरेंद्र सहवाग को ओपनिंग की जिम्मेदारी मिली है. वहीं सचिन तेंदुलकर को नंबर-3 पर रखा गया है. हालांकि, सचिन अपने टी-20 अंतरराष्ट्रीय करियर में मात्र 1 टी-20 मैच ही भारत के लिए खेल पाए हैं.

सुनील गावस्कर के इस टॉप ऑर्डर में गौतम गंभीर, शिखर धवन और केएल राहुल जैसे बल्लेबाजों को जगह नहीं मिल पाई है. इन तीनों ही बल्लेबाजों का टी-20 रिकॉर्ड काफी अच्छा है.

कोहली, युवराज और धोनी पर मध्यक्रम की जिम्मेदारी

सुनील गावस्कर ने चुनी आल टाइम टी-20 भारतीय टीम, इन 11 खिलाड़ियों को दी जगह 1

सुनील गावस्कर ने मध्यक्रम की जिम्मेदारी विराट कोहली, युवराज सिंह और महेंद्र सिंह धोनी को दी है. यह तीनों ही बल्लेबाजों ने भारत के लिए टी-20 क्रिकेट में काफी अच्छा प्रदर्शन किया है, इसलिए यह मध्यक्रम काफी मजबूत नजर आ रहा है.

सुनील गावस्कर की इस टीम में सुरेश रैना जैसे शानदार टी-20 बल्लेबाज की जगह नहीं बन पाई है.

2 स्पिनर और तीन तेज गेंदबाजों को मिली जगह

सुनील गावस्कर ने चुनी आल टाइम टी-20 भारतीय टीम, इन 11 खिलाड़ियों को दी जगह 2

स्पिनर के तौर पर सुनील गावस्कर ने हरभजन सिंह और रविन्द्र जडेजा को रखा है. वहीं तेज गेंदबाजी के मोर्चे पर उन्होंने जहीर खान, भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह को टीम में जगह दी है.

सुनील गावस्कर ने हार्दिक पांड्या को नजरंदाज किया है. साथ ही कुलदीप यादव, रविचंद्रन जैसे शानदार स्पिनर भी इस टीम में जगह नहीं बना पाए हैं.

इस प्रकार है गावस्कर की आल टाइम टी-20 इलेवन भारतीय टीम

सुनील गवास्कर

रोहित शर्मा, वीरेंद्र सहवाग, सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली, युवराज सिंह, महेंद्र सिंह धोनी, रविन्द्र जडेजा, हरभजन सिंह, जहीर खान, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह

Related posts