सुनील गवास्कर

भारत-बांग्लादेश के बीच रविवार को खेले गए पहले टी 20 मैच में टीम इंडिया को शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा। टीम इंडिया ने इस मैच में तीनों क्षेत्रों में निराशाजनक प्रदर्शन किया। एक तरफ जहां बल्लेबाजों ने डॉट बॉल्स खेली तो वहीं खलील अहमद के 19वें ओवर ने इंडिया की हार निश्चित कर दी। अब दिग्गज सुनील गावस्कर ने आगामी टी 20 विश्व कप के लिए टीम इंडिया को सुझाव दिए हैं।

आईसीसी रैंकिंग में सुधार लाना जरुरी

टी-20 विश्व कप 2020 जीतने के लिए सुनील गावस्कर ने टीम इंडिया को दिया ये मंत्र 1

टीम इंडिया का टी 20 में प्रदर्शन बेहतर होता नहीं दिख रहा। जबकि 2020 में ऑस्ट्रेलिया में टी 20 वर्ल्ड कप खेला जाना है। इसपर पत्रकार ने सुनील गावस्कर से पूछा कि क्या टीम इंडिया का प्रदर्शन देखकर ऐसा लगता है कि वह आगामी विश्व कप जीत सकती है। इसपर गावस्कर ने जवाब दिया,

हां, अगर आईसीसी रैंकिंग की बात करें तो टीम इंडिया की 5वें नंवबर पर है। जो बेहतरीन है लेकिन अगर टीम को आगामी वर्ल्ड कप जीतना है तो इस रैंकिंग को नंबर-2 या नंबर-3 तक तो आना ही पड़ेगा।

टी-20 विश्व कप 2020 जीतने के लिए सुनील गावस्कर ने टीम इंडिया को दिया ये मंत्र 2

अगर ऐसा नहीं होता है तो हमें मुश्किल हो सकती है। हमें दिल्ली के नुकसान से सीखने की जरूरत है। आप इसे भूल नहीं सकते। हमने देखा है कि जब भी टीम पहले बल्लेबाजी करती है तो वे बहुत अधिक डॉट बॉल खेलते हैं जब वे पीछा कर रहे होते हैं। दिल्ली में, मुझे लगता है कि वहां थे।

सुनील गावस्कर ने उठाया धवन पर सवाल

टी-20 विश्व कप 2020 जीतने के लिए सुनील गावस्कर ने टीम इंडिया को दिया ये मंत्र 3

सुनील गावस्कर ने सीधे-सीधे तो नहीं लेकिन इशारों ही इशारों में शिखर धवन की धीमी बल्लेबाजी पर भी सवाल खड़े कर दिए। जब उनसे पूछा गया कि धवन घरेलू क्रिकेट नहीं खेल रहे जिसका असर उनकी बल्लेबाजी पर भी नजर आ रहा है। इसपर गावस्कर ने कहा,

धवन को घरेलू क्रिकेट खेलना जरूरी है। इससे लय बनती है। अगर धवन 25 गेंद में 45 रन बनाते हैं तो चलेगा लेकिन अगर वो 40 गेंद में 45 रन बनाते हैं तो उनपर सवाल उठेंगे ही।

आपको बता दें, बांग्लादेश की टीम ने दिल्ली टी 20 मैच जीतकर टीम इंडिया पर 1-0 की बढ़त बना ली है। अब सीरीज का दूसरा मैच 7 नवंबर को राजकोट में खेला जाएगा।