सुनील गावस्कर ने इस गेंदबाज को बताया सबसे खतरनाक, कहा बल्लेबाजी करने में लगता था डर 1

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं। टेस्ट क्रिकेट इतिहास में सुनील गावस्कर का नाम बड़े ही सम्मान के साथ लिया जाता है। जो ना केवल भारत के बल्कि क्रिकेट जगत के सबसे बेहतरीन टेस्ट बल्लेबाजों में से एक रहे। लिटिल मास्टर के नाम से मशहूर रहे गावस्कर के नाम कई बड़े रिकॉर्ड्स भी रहे हैं।

सुनील गावस्कर रहे हैं टेस्ट के सबसे बेहतरीन बल्लेबाज

सुनील गावस्कर के दौर में विश्व क्रिकेट में एक से एक खतरनाक गेंदबाज हुआ करते थे। इन गेंदबाजों का सामना सुनील गावस्कर ने बिना हेलमेट के भी किया है। इसके बाद भी उन्होंने कई कीर्तिमान को हासिल किया।

सुनील गावस्कर

भारत के इस महान बल्लेबाज ने ही सबसे पहले टेस्ट क्रिकेट इतिहास में 10 हजार रन बनाने का कारनामा किया। सुनील गावस्कर ही वो पहले बल्लेबाज रहे जिनके टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक रहे।

अपने दौर में जेफ थॉमसन से सन्नी को लगता था डर

सुनील गावस्कर ने अपने दौर में कई खतरनाक और स्पीड स्टार गेंदबाजों का सामना किया। जिनमें से सन्नी ने अपने दौर के उस गेंदबाज का नाम बताया जिनके सामने उन्हें डर लगा रहता था।

सुनील गावस्कर ने इस गेंदबाज को बताया सबसे खतरनाक, कहा बल्लेबाजी करने में लगता था डर 2

सुनील गावस्कर ने कहा कि

“मैं दो गेंदबाजों की गति और गेंदबाजी की गुणवत्ता से डरता था। गति के मामले में मुझे लगता है कि जेफ थॉमसन सबसे तेज थे और किसी भी समय आपको आउट करने की क्षमता के मामले में आगे थे। एंडी रोबर्ट्स, मैल्कम मार्शल, रिचर्ड हेडली और इमरान खान थोड़ा नीचे थे। लेकिन एंडी के पास आपको आउट करने की बड़ी क्षमता थी, भले ही आप 100 के पार हों। वो ऐसे गेंदबाज थे जिनके खिलाफ आपको सबसे ज्यादा सतर्क रहना था।”

विव रिचर्ड्स थे उस दौर के सबसे खतरनाक बल्लेबाज

इसके अलावा जब गावस्कर को अपने दौर में देखे दो सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों के बारे में पूछा तो उन्होंने कहा कि

“मैंने देखा कि सबसे अच्छा बल्लेबाज कौन था? मुझे लगता है कि हर कोई इस बात से सहमत है कि विव रिचर्ड्स जिस तरह से विपक्षी हमले पर हावी रहे, वो सबसे अच्छे बल्लेबाज रहे हैं। वो मैच को छीन लेते थे इसलिए विपक्षी टीम के बेस्ट बल्लेबाज वही लगते थे।”

सुनील गावस्कर ने इस गेंदबाज को बताया सबसे खतरनाक, कहा बल्लेबाजी करने में लगता था डर 3