सुनील गवास्कर ने ऑस्ट्रेलिया टीम को किया आगाह कहा कोहली के खिलाफ मत करना स्लेजिंग, नहीं तो... | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

सुनील गवास्कर ने ऑस्ट्रेलिया टीम को किया आगाह कहा कोहली के खिलाफ मत करना स्लेजिंग, नहीं तो… 

सुनील गवास्कर ने ऑस्ट्रेलिया टीम को किया आगाह कहा कोहली के खिलाफ मत करना स्लेजिंग, नहीं तो…

भारत और ऑस्ट्रेलिया सीरीज का रोमांच एक अलग ही स्तर पर होता हैं, क्योकि दोनों टीमों के खिलाड़ियों के बीच मैदान में खेल के अलावा जुबानी जंग भी काफी देखने को मिलती हैं. भारतीय टीम के पूर्व ओपनिंग बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों को भारत के खिलाफ शुरू होने वाली इस पांच मैच की वनडे सीरीज में विराट कोहली के खिलाफ किसी भी प्रकार की स्लेजिंग से बचने की राय दी हैं.

सुनील गवास्कर ने ऑस्ट्रेलिया टीम को किया आगाह कहा कोहली के खिलाफ मत करना स्लेजिंग, नहीं तो... 1

मानसिक दबाव बनाया जाता हैं

सुनील गवास्कर ने ऑस्ट्रेलिया टीम को किया आगाह कहा कोहली के खिलाफ मत करना स्लेजिंग, नहीं तो... 2

ऑस्ट्रेलिया टीम की हमेशा एक ख़ास बात रहीं हैं कि वह जब भी किसी टीम के खिलाफ मैदान में खेलने के लिए उतरती हैं, तो उससे पहले वह उस पर मानसिक दबाव बनाने की पूरी कोशिश करती हैं, लेकिन भारतीय टीम ने भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछले कुछ वर्षों में ऐसा ही करना शुरू कर दिया, जिसके बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टीम एक कदम आगे ही रहने लगी मानसिक दबाव बनाने में. इस बार भी भारत और ऑस्ट्ररेलिया के बीच होने वाली सीरीज 2013 की तरह हाई स्कोरिंग सीरीज होगी.

ऑस्ट्रेलिया टीम जानती हैं

सुनील गवास्कर ने ऑस्ट्रेलिया टीम को किया आगाह कहा कोहली के खिलाफ मत करना स्लेजिंग, नहीं तो... 3

सुनील गावस्कर ने एनडीटीवी को दिए अपने इंटरव्यू के दौरान भारत और ऑस्ट्रेलिया वनडे सीरीज पर बोलते हुए कहा कि

“मैं काफी अच्छी सलाह दे रहा हूँ और मुझे ऐसा लगता भी हैं, कि ऑस्ट्रेलिया टीम इस बात को अच्छी तरह से जानती हैं, कि उन्हें कुछ खिलाड़ियों को स्लेज़ नहीं करना है जैसे वो पहले सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़ के साथ करते थे. और कुछ ऐसा ही इस मामले में भी हैं, विराट कोहली और महेंद्रसिंह धोनी को ऑस्ट्रेलिया टीम स्लेज़ करने से बचना जरुर चाहेगी. यदि आप इन खिलाड़ियों को स्लेज करने की कोशिश भी करते हैं, तो ये अपने पैर पर कुल्हाड़ी मारने के जैसा होगा और ये खिलाड़ी आपको उस स्लेजिंग का जवाब उसी भाषा में भी देना जानते हैं.”

टेस्ट सीरीज में नहीं किया

सुनील गवास्कर ने ऑस्ट्रेलिया टीम को किया आगाह कहा कोहली के खिलाफ मत करना स्लेजिंग, नहीं तो... 4

गावस्कर हमेशा अपने विचार काफी ईमानदारी से रखते हैं. ऑस्ट्रेलिया टीम ने 2014 में टेस्ट सीरीज के दौरान विराट कोहली के खिलाफ स्लेजिंग की थी, जिसके बाद कोहली ने काफी शानदार पारी खेली, लेकिन इसी साल जब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत ने टेस्ट सीरीज खेली तो उस दौरान जब भी कोहली बल्लेबाजी करने के लिए क्रीज पर आयें, तो उन्हें ऑस्ट्रेलिया टीम ने कुछ भी नहीं कहा और उस सीरीज में कोहली का बल्ला काफी शांत भी रहा था और ऐसा ही कुछ वनडे में भी देखने को मिल सकता हैं.

सुनील गवास्कर ने ऑस्ट्रेलिया टीम को किया आगाह कहा कोहली के खिलाफ मत करना स्लेजिंग, नहीं तो... 5

 

Related posts

Leave a Reply