//

कई टीमों को कोचिंग दे चुके इस दिग्गज भारतीय गेंदबाज ने किया गेंदबाजी कोच के लिए आवेदन

विश्व कप के बाद से भारतीय टीम में कई बदलाव देखने को मिले, पहले ट्रेनर फिर टीम के कोच में बदलाव के लिए कई 2000 तक आवेदन आये हैं, इनमे से कई दिग्गज खिलाडी भी हैं. पहले ऐसा बोला गया था कि, बल्लेबाजी कोच, फील्डिंग कोच और हेड कोच के पद पर आवेदन की मांग की गयी थी, गेंदबाजी कोच के लिए ऐसी कोई बात अभी तक सामने नहीं आयी थी, लेकिन अब सुनील जोशी ने स्पिन गेंदबाजी में कुछ बदलाब के लिए कही आवेदन कर रखा है.

जेसीसी
बनना चाहते हैं प्रोफेशनल क्रिकेटर?
अभी करें रजिस्टर

*T&C Apply

सुनील जोशी ने भारतीय गेंदबाजी पद के लिए भरा आवेदन

भारतीय गेंदबाजी

भारतीय टीम के गेंदबाजी कोच के लिए सुनील जोशी ने आवेदन कर रखा है, पूर्व स्पिनर सुनील जोशी का मानना है कि विराट कोहली के नेतृत्व वाली टीम को स्पिन विशेषज्ञ की जरूरत है. कोहली से विवाद के कारण चैम्पियंस ट्रॉफी 2017 के बाद मुख्य कोच अनिल कुंबले के हटने के बाद भारतीय टीम के साथ कोई स्पिन विशेषज्ञ नहीं रहा है.

सबको पता है कि टीम इंडिया के पास  फिलहाल कोई स्पिन कोच नहीं है और जोशी को उम्मीद है कि सेलेक्टर्स इस बात पर ध्यान देंगे,  हर टीम के पास सपोर्ट स्टाफ के पद पर यह स्पेशलिस्ट रहता है.

फर्स्ट क्लास क्रिकेट में सुनील जोशी का प्रदर्शन

कई टीमों को कोचिंग दे चुके इस दिग्गज भारतीय गेंदबाज ने किया गेंदबाजी कोच के लिए आवेदन 1

कोच का पद उसको ही दिया जाता है जिसके पास उस फील्ड में काफी अनुभव हो, विश्व कप के दौरान वह बांग्लादेश के कोच थे, लेकिन इसके बाद उन्होंने बांग्लादेश टीम के कोच पद को छोड़ दिया.

इंटरनेशनल टीम और रणजी टीम  को  कोचिंग देने से पहले जोशी ने 1996 से 2001 तक भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व किया. 15 टेस्ट मैचों में उन्हाेंने 35.85 की औसत से 41 विकेट लिए. वहीं वनडे में 69 विकेट लिए.  कर्नाटक के इस गेंदबाज के नाम 160 फर्स्ट क्लास मैच में 615 विकेट है.

‘हां, मैंने आवेदन (गेंदबाजी कोच के लिए) किया है। बांग्लादेश के साथ ढाई साल के सफल कार्यकाल के बाद मैं अगली चुनौती के लिए तैयार हूं। भारतीय टीम के साथ लंबे समय से कोई स्पिन गेंदबाजी कोच नहीं है और ऐसे में मुझे लगता है मेरी विशेषज्ञता पर विचार होगा।’