सुनील जोशी ने बांग्लादेश की बल्लेबाज़ी को लेकर कही ये बड़ी बात

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

एशिया कप: कोच सुनील जोशी ने बताया क्यों उन्होंने मेहंदी हसन और लिटन दास से कराई पारी की शुरुआत 

एशिया कप: कोच सुनील जोशी ने बताया क्यों उन्होंने मेहंदी हसन और लिटन दास से कराई पारी की शुरुआत

एशिया कप के फाइनल मैच में आज भारत का सामना बांग्लादेश से हुआ. इस दौरान रोहित शर्मा ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला किया. भारत में आज पांच बड़े बदलाव किये.

इस दौरान टीम में रोहित शर्मा, शिखर धवन, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह और चहल की वापसी हुई. वहीं बांग्लादेश ने भी आज टीम में दो बड़े बदलाव किये.

बांग्लादेश के बल्लेबाज़ हुए फेल 

एशिया कप: कोच सुनील जोशी ने बताया क्यों उन्होंने मेहंदी हसन और लिटन दास से कराई पारी की शुरुआत 1

पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी बांग्‍लादेश की पारी को 222 रन पर ढेर हो गई.  बांग्‍लादेश की पारी सिर्फ 48.3 ओवर में आउट हो गई. बांग्लादेश के लिए लिट्टन दास ने 121 रन, मेहदी हसन ने 32 रन और सौम्‍या सरकार ने 33 रन की पारी खेली. भारत के लिए  कुलदीप यादव ने तीन, केदार जाधव ने और  बुमराह व चहल ने एक-एक विकेट लिया.

हम वापसी कर सकते है

एशिया कप: कोच सुनील जोशी ने बताया क्यों उन्होंने मेहंदी हसन और लिटन दास से कराई पारी की शुरुआत 2

मैच के बाद करते हुए टीम के स्पिन सलाहकार सुनील जोशी ने कहा कि

“मुझे लगता है हमे एक अच्छी शुरुआत मिली थी. हमारे बल्लेबाज़ी में तालमेल की कमी दिखी थी,जिस वजह से हमारे बल्लेबाज़ रन आउट हो गए और वहीं से मैच का रुख बदल गया था. उम्मीद करता हूँ कि हमे शुरुआत में कुछ विकेट मिलेंगे और हम एक बार फिर से मैच में खुद को वापस देख पाएँगे. हम अपने बल्लेबाजों को स्पिनर्स के खिलाफ ज्यादा से समय देना चाहते है. वहीं हसन को सलामी बल्लेबाज़ केरूप में भेजने का फैसला हमारा काफी हद तक सफल रहा है.”

एशिया कप: कोच सुनील जोशी ने बताया क्यों उन्होंने मेहंदी हसन और लिटन दास से कराई पारी की शुरुआत 3

आगे बोलते हुए उन्होंने कहा कि

“हमारी स्पिनर विभाग में काफी ज्यादा बदलाव हुए है. मेहन्दी हसन लगातार अच्छा कर रहा है. शाकिब अल हसन आज के मैच में नही है. महमुदुल्लाह ने भी अच्छा किया है. हमारे ड्रेसिंग रूम का माहौल काफी ज्यादा सकारात्मक है. मुझे लगता है अगर हमने शुरुआत में कुछ विकेट हासिल कर लिए तो हम एक बार से  कुछ अलग और खास कर सकते हैं.”

Related posts

Leave a Reply