आईपीएल में इस खिलाड़ी के नाम है अजीब रिकॉर्ड, 5 सीजन में नहीं बना पाए थे 50 रन

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

पहले 5 सत्र मिलाकर इस बल्लेबाज ने बनाये थे सिर्फ 47 रन लेकिन 6वें सीजन में 224 रन बनाकर सबको बना दिया अपना दीवाना 

पहले 5 सत्र मिलाकर इस बल्लेबाज ने बनाये थे सिर्फ 47 रन लेकिन 6वें सीजन में 224 रन बनाकर सबको बना दिया अपना दीवाना

इंडियन प्रीमियर लीग के पिछले साल वेस्टइंडीज के स्पिन गेंदबाज सुनील नरेन को एक अलग ही रूप में देखा गया था, जिसे कोई नहीं भूल सकता है। सुनील नरेन ने पिछले साल के आईपीएल में अपनी गेंदबाजी में कम और बल्लेबाजी में ज्यादा दमखम दिखाया था। इन्होंने बीते साल कोलकाता नाइट राइडर्स की कई मैचों में ओपनिंग की थी और इसका फायदा इन्होंने भरपूर उठाया था। आश्चर्यजनक बात तो यह है कि इन्होंने 5 आईपीएल सीजन में तो 47 रन बनाये थे, किन्तु 1 सीजन में 224 रन बना डाले।

पहले 5 सत्र मिलाकर इस बल्लेबाज ने बनाये थे सिर्फ 47 रन लेकिन 6वें सीजन में 224 रन बनाकर सबको बना दिया अपना दीवाना 1

सुनील नरेन जिन्होंने अभी तक आईपीएल में सभी सीजन कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए ही खेले है। जिसमें ये 2016 आईपीएल सीजन तक तो एक गेंदबाज के रूप में जाने जाते थे, लेकिन पिछली बार ये बल्लेबाज के रूप में ज्यादा दिखाई दिए थे। जबकि गेंदबाजी में इन्होंने 10 ही विकेट लिए थे।

इस प्रकार इन्होंने बीते साल कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ से खेलते हुए 224 रन बनाये थे। ख़ास बात तो यह है कि इन्होंने आईपीएल के एक सीजन में इतने ज्यादा रन कभी नहीं बनाये थे।

नरेन जो पिछले 6 सालों से एक ही टीम कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेलते आ रहे है, जिसमें इन्होंने गेंदबाजी तो बहुत अच्छी की ही है, लेकिन बल्ले से ऐसा कमाल कभी नहीं किया था।

एक नजर आईपीएल के कैरियर पर

इन्होंने अपने इंडियन प्रीमियर लीग की शुरुआत साल साल 2012 के आईपीएल के साथ की थी और अभी तक एक ही टीम में जुड़े हुए है। नरेन कोलकाता नाइट राइडर्स की सबसे बड़ी कामयाबी में से एक है। इन्होंने अभी तक कुल 82 मुकाबले खेले है जिसमें अभी तक 100 विकेटों का आंकड़ा छू नहीं पाए है. हालाँकि इस बार ये यह कारनामा भी कर देंगे, क्योंकि अभी इनके नाम 95 विकेट है। इनका बेस्ट परफोर्मेंस 19 रन देकर 5 विकेट है।

पहले 5 सत्र मिलाकर इस बल्लेबाज ने बनाये थे सिर्फ 47 रन लेकिन 6वें सीजन में 224 रन बनाकर सबको बना दिया अपना दीवाना 2

जबकि बल्लेबाजी की बात करें तो आईपीएल इतिहास में सबसे तेज फिफ्टी भी इन्हीं के नाम है जो इन्होंने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ महज 15 गेंदों का सामना करते हुए बनाई थी। हालांकि युसूफ पठान ने भी 15 गेंद पर बनाई किन्तु रिकॉर्ड बुक में ये आगे है। इन्होंने कैरियर में अभी तक कुल 271 रन ही बनाये है, लेकिन ये भी बहुत मायने रखते है।

तो यह तो बहुत अजीब रिकॉर्ड है और एक अजीब क्रिकेटर है क्योंकि 5 सीजन में तो महज 47 रन बनाये थे और फिर अचानक से इन्हें ओपनिंग करवाने के लिए भेजा गया और पूरे सीजन में गेंदबाजों की बोलती बंद कर दी।

Related posts

Leave a Reply