RECORD: सिर्फ 1 विकेट लेने के साथ आईपीएल में यह अनोखा इतिहास रच देगे सुनील नारायण 1

इंडियन प्रीमियर लीग {आईपीएल} में आज सत्र का 13वां मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स और दिल्ली डेयरडेविल्स की टीमों के बीच खेला जायेगा. दोनों टीमों के बीच यह बड़ा और अहम मैच केकेआर के घरेलू मैदान ऐतिहासिक ईडन गार्डन क्रिकेट, स्टेडियम में खेला जायेगा.

आप सभी को बता दे, कि कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने अभी तक खेले अपने तीन मैचों में दो में हार का सामना किया हैं, जबकि एक में टीम को जीत नसीब हुई हैं. वही बात अगर दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम की करे, तो टीम ने अभी तक खेले अपने तीन में से एक ही मैच जीता हैं.

नारायण रचेगे इतिहास 

RECORD: सिर्फ 1 विकेट लेने के साथ आईपीएल में यह अनोखा इतिहास रच देगे सुनील नारायण 2

आज के मैच में सभी की नजरे केकेआर के करिश्माई स्पिन गेंदबाज सुनील नारायण पर टिकी रहेगी. आप सभी को जानकारी के लिए बता दे, कि आज होने वाले मुकाबलें में सुनील नारायण के पास एक शानदार और अद्दभुत रिकॉर्ड बनाने का सबसे शानदार मौका रहेगा.

RECORD: सिर्फ 1 विकेट लेने के साथ आईपीएल में यह अनोखा इतिहास रच देगे सुनील नारायण 3

दरअसल आज होने वाले मैच में दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ अगर सुनील नारायण सिर्फ एक विकेट लेने में सफल रहते हैं, तो आईपीएल के इतिहास में अपने 100 विकेट पूरे कर लेगे.

आप सभी को बता दे, कि आईपीएल में अभी तक सुनील नारायण ने कुल 85 मैच खेले हैं और इस दौरान वह 99 विकेट ले चुके हैं. आईपीएल में नारायण का सबसे बढ़िया प्रदर्शन 5/19 का रहा हैं.

बनेगे 11 वें खिलाड़ी 

RECORD: सिर्फ 1 विकेट लेने के साथ आईपीएल में यह अनोखा इतिहास रच देगे सुनील नारायण 4

आज अगर वाकई में सुनील नारायण एक विकेट लेने में सफलता प्राप्त करते हैं, तो आईपीएल में 100 विकेट लेने वाले 11वें और वेस्टइंडीज के दूसरे गेंदबाज बन जायेगे. वेस्टइंडीज के लिए सुनील नारायण से पहले दिग्गज ऑल राउंडर डीजे ब्रावो आईपीएल में अभी तक कुल 123 ले चुके हैं.

बात अगर आईपीएल के अभी तक इतिहास में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज की करे, तो आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड दिग्गज तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा 154 के नाम पर दर्ज हैं.

Akhil Gupta

Content Manager & Senior Writer at #Sportzwiki, An ardent cricket lover, Cricket Statistician.

Leave a comment