IPL 2022- मुंबई इंडियंस से 19वें ओवर में मैच छिनने वाले भुवनेश्वर कुमार ने किया खुलासा, उन्हों क्यों यॉर्कर को बनाया हथियार? 1

इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन का अंतिम दौर जारी है। इस सीजन में एक से एक रोमांचक मैच देखने को मिल रहे हैं, इसी बीच मंगलवार को सनराइजर्स हैदराबाद और मुंबई इंडियंस के बीच एक और शानदार मैच देखने को मिला, जहां सनराइजर्स हैदराबाद ने बहुत ही करीबी मैच में 3 रन से जीत हासिल की।

सनराइजर्स हैदराबाद की मुंबई पर रोमांचक जीत

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए इस मैच में एक हाई स्कोरिंग मुकाबला देखने को मिला। जहां सनराइजर्स हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 193 रन का स्कोर खड़ा किया। इसके जवाब में मुंबई इंडियंस ने भरपूर कोशिश की लेकिन 190 रन बना सके।

IPL 2022- मुंबई इंडियंस से 19वें ओवर में मैच छिनने वाले भुवनेश्वर कुमार ने किया खुलासा, उन्हों क्यों यॉर्कर को बनाया हथियार? 2

इस मैच में रोमांच अंतिम ओवर तक नजर आया, जहां सनराइजर्स हैदराबाद ने शानदार प्रदर्शन करते हुए मुंबई इंडियंस को मात देने में सफलता हासिल की। सनराइजर्स की तरफ से कुछ बल्लेबाजों और गेंदबाजी में उमरान मलिक ने फिर से प्रभाव छोड़ा।

भुवनेश्वर कुमार ने 19वें ओवर में बदला मैच

उमरान मलिक की शानदार गेंदबाजी के साथ ही सनराइजर्स हैदराबाद के लिए भुवनेश्वर कुमार का योगदान सबसे खास रहा। भुवी ने केवल 1 ही विकेट निकाला, लेकिन उन्होंने अपने अंतिम और टीम के 19वें ओवर में एक भी रन खर्च नहीं किया।

IPL 2022- मुंबई इंडियंस से 19वें ओवर में मैच छिनने वाले भुवनेश्वर कुमार ने किया खुलासा, उन्हों क्यों यॉर्कर को बनाया हथियार? 3

मुंबई इंडियंस जीत की तरफ बढ़ रही थी। उन्हें 12 गेंद में 19 रनों की जरूरत थी, लेकिन 19वें ओवर में भुवी ने ना केवल 1 विकेट निकाला बल्कि इस ओवर में एक भी रन खर्च नहीं किया, जिससे सनराइजर्स हैदराबाद को आखिर में 3 रनों की रोमांचक जीत मिली।

भुवी ने अंतिम ओवर की बतायी योजना

इस रोमांचक जीत के बाद भुवनेश्वर कुमार से अपने 19वें ओवर को लेकर बात हुई। जिसमें उन्होंने कहा कि, “मैं केवल यॉर्कर गेंदबाजी करना चाह रहा था, क्योंकि मैं जानता था कि अगर मैं मिल हो जाऊंगा तो भी इसकी कम संभावना होगी कि गेंद बाउन्ड्री के लिए जाएगी।”

IPL 2022- मुंबई इंडियंस से 19वें ओवर में मैच छिनने वाले भुवनेश्वर कुमार ने किया खुलासा, उन्हों क्यों यॉर्कर को बनाया हथियार? 4

“मैं जानता था कि अगर मैंने बाउन्ड्री दे डाली तो हम दबाव में आ जाएंगे। लेकिन मैंने इस वक्त केवल यॉर्कर गेंदबाजी करने की तरफ देखा। मैं इस सीजन में जिस तरह से गेंदबाजी कर रहा हूं उससे पूरी तरह से संतुष्ट हूं।”