सनराइजर्स हैदराबाद ने जम्मू कश्मीर के आलराउंडर अब्दुल समाद

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

सनराइजर्स हैदराबाद ने जम्मू कश्मीर के आलराउंडर अब्दुल समाद को नीलामी में ख़रीदा 

सनराइजर्स हैदराबाद ने जम्मू कश्मीर के आलराउंडर अब्दुल समाद को नीलामी में ख़रीदा

कोलकाता में 19 दिसंबर को आईपीएल 2020 के लिए नीलामी हुई. जहाँ पर कई युवा खिलाड़ियों को आईपीएल फ्रेंचाइजी ने अपने साथ शामिल किया. इसी बीच सनराइजर्स हैदराबाद ने जम्मू कश्मीर के आलराउंडर अब्दुल समाद को नीलामी में खरीद लिया है. जम्मू कश्मीर के बहुत कम खिलाड़ी आईपीएल का हिस्सा बनते हैं.

सनराइजर्स हैदराबाद ने जम्मू कश्मीर के आलराउंडर को खरीदा

सनराइजर्स हैदराबाद ने जम्मू कश्मीर के आलराउंडर अब्दुल समाद को नीलामी में ख़रीदा 1

आईपीएल 2020 के नीलामी में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने जम्मू कश्मीर के आलराउंडर खिलाड़ी अब्दुल समाद को नीलामी में खरीदा है. जहाँ पर वो 20 लाख के बेस प्राइज में उन्होंने इस खिलाड़ी को अपने साथ जोड़ा है. इस आईपीएल में वो जम्मू कश्मीर के लिए खेलने वाले एकमात्र खिलाड़ी होने वाले हैं.

बेटे के आईपीएल में बिकने पर उनके पिता मोहम्मद फारुख ने एएनआई से बात करते हुए कहा कि

” मैं बहुत ज्यादा खुश हूँ. मेरी उम्मीद थी की वो एक दिन इस लेवल तक जरुर खेलेगा. आज वो वहां पर पहुँच गया है. मैं खुश हूँ की उसे अब आईपीएल खेलने का मौका मिल रहा है. मैंने भी क्लब स्तर की क्रिकेट खेली हैं. वहां पर मैं गेंदबाजी आलराउंडर की भूमिका निभाता था.”

पिता ने बताया बचपन से ही क्रिकेटर बनना चाहते था अब्दुल

सनराइजर्स हैदराबाद ने जम्मू कश्मीर के आलराउंडर अब्दुल समाद को नीलामी में ख़रीदा 2

अपने बेटे के बचपन के बारें में बताते हुए अब्दुल समाद के पिता ने कहा कि

” मैं हमेशा सोचता था की मेरा बेटा क्रिकेट खेले. आईपीएल एक बड़ा लीग है. अब तक जम्मू कश्मीर से मात्र 3 खिलाड़ी ही इस लीग में खेले हैं. अब अब्दुल वहां पहुँच गया है तो कई और बच्चे कोशिश करेंगे वहां तक जाने की. बोर्ड अभी यहाँ सुधार कर रहा है.”

उन्होंने आगे कहा कि

” यहाँ पर बहुत ज्यादा प्रतिभाशाली खिलाड़ी मौजूद हैं. मेरे पास बहुत दिनों से क्रिकेट किट थी. इसलिए ये बचपन से ही क्रिकेट खेलने के लिए पार्क में चला जाता है. उसने बहुत ज्यादा मेहनत की है जो अब जाकर सच साबित हो रही है. बचपन में वो गाता भी था.”

अब्दुल समाद के अलावा भी युवा खिलाड़ी को मौका दे रही है सनराइजर्स हैदराबाद

सनराइजर्स हैदराबाद ने जम्मू कश्मीर के आलराउंडर अब्दुल समाद को नीलामी में ख़रीदा 3

इस नीलामी में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने ने युवा खिलाड़ियों को बहुत जोर दिया है. उन्होंने झारखंड के विराट सिंह को और अंडर19 क्रिकेट टीम के कप्तान प्रियम गर्ग को करोड़ तक की रकम देकर अपने साथ जोड़ने का पूरा प्रयास किया है. जिसके कारण उनकी टीम बहुत मजबूत नजर आ रही है.

Related posts