सनराइजर्स हैदराबाद ने बदला अपना मुख्य कोच, टॉम मूडी की जगह इन्हें मिली जिम्मेदारी

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

IPL 2020 : सनराइजर्स हैदराबाद ने बदला अपना मुख्य कोच, टॉम मूडी की जगह इन्हें मिली जिम्मेदारी 

IPL 2020 : सनराइजर्स हैदराबाद ने बदला अपना मुख्य कोच, टॉम मूडी की जगह इन्हें मिली जिम्मेदारी

आईपीएल 2016 की विजेता सनराइजर्स हैदराबाद ने अपना मुख्य कोच बदल दिया है। अभी तक कोच पद की जिम्मेदारी ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर टॉम मूडी के पास थी। टॉम की गिनती बेहतरीन कोच में की जाती है। वह पिछले 7 साल से टीम के कोच थे और टीम ने उनकी कोचिंग में ही विजेता की ट्रॉफी उठाई थी।

यह बने गये कोच

IPL 2020 : सनराइजर्स हैदराबाद ने बदला अपना मुख्य कोच, टॉम मूडी की जगह इन्हें मिली जिम्मेदारी 1

सनराइजर्स हैदराबाद ने ट्रेवर बेलिस को अपना नया मुख्य कोच नियुक्त किया है। बेलिस को कोचिंग में ही इंग्लैंड ने अभी विश्व कप अपने नाम किया है। टीम की जीत में उनका अहम योगदान बताया जा रहा है।

इससे पहले भी आईपीएल में वह कोलकाता नाईट राइडर्स के मुख्य कोच रह चुके हैं। केकेआर ने आईपीएल 2012 और आईपीएल 2014 को अपने नाम किया था। उस दौरान ट्रेवर बेलिस ही टीम के मुख्य कोच हुआ करते थे।

इंग्लैंड का पद छोड़ा

IPL 2020 : सनराइजर्स हैदराबाद ने बदला अपना मुख्य कोच, टॉम मूडी की जगह इन्हें मिली जिम्मेदारी 2

ट्रेविस बेलिस का इंग्लैंड के साथ आईसीसी विश्व कप तक का ही कॉन्ट्रैक्ट था। विश्व कप में जीत हासिल करने के बाद अब इंग्लैंड कोच की तलाश में है। इससे पहले विश्व कप 2011 की उपविजेता श्रीलंका के भी कोच रह चुके हैं।

56 वर्षीय बेलिस ने एक भी अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेला है। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया की घरेलू टीम न्यू साउथ वेल्स के लिए 58 प्रथम श्रेणी मैच के साथ ही 50 लिस्ट ए मैच खेले हैं। 2004 के बाद से वह लगातार कोच की भूमिका निभा रहे हैं।

प्लेऑफ में हार रही हैदराबाद

IPL 2020 : सनराइजर्स हैदराबाद ने बदला अपना मुख्य कोच, टॉम मूडी की जगह इन्हें मिली जिम्मेदारी 3

सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने पिछले कुछ सालों में आईपीएल में लगातार बेहतरीन प्रदर्शन किया है लेकिन अभी 2016 के अलावा लगातार प्लेऑफ से बाहर हो जा रही है। इस आईपीएल में भी टीम ने प्लेऑफ तक का सफर तय किया था।

एलिमिनेटर मुकाबले में उनसे दिल्ली कैपिटल्स से हार मिली थी। आईपीएल 2018 में वह फाइनल तक पहुँचने थे लेकिन वहां चेन्नई सुपर किंग्स को नहीं हरा पाए। आईपीएल 2017 में भी टीम को एलिमिनेटर कोलकाता नाईट राइडर्स से हार मिली थी।

Related posts