मुंबई इंडियंस को उसी के घर में सनराइजर्स हैदराबाद ने 31 रनों से रौंदा

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

रोहित शर्मा की इस छोटी सी भूल की वजह से 118 रनों के लक्ष्य को भी नहीं भेद सकी मुंबई इंडियंस 

रोहित शर्मा की इस छोटी सी भूल की वजह से 118 रनों के लक्ष्य को भी नहीं भेद सकी मुंबई इंडियंस
फोटो क्रेडिट-बीसीसीआई

इस आईपीएल सीजन अभी तक चार मैच हार चुकी मुंबई इंडियंस की भिड़त सोमवार को वानखेडे में सनराइजर्स हैदराबाद से हुई। टॉस जीतकर मुंबई इंडियंस ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। बल्लेबाजी करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद की हालत खस्ताहाल थी।

टीम के 6 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नहीं छू पाए। कप्तान केन विलियम्सन की 29 रन और युसुफ पठान की 29 रन की पारी के बदौलत हैदराबाद ने 18.4 ओवर में 10 विकेट खोते हुए 118 रन बनाए। मुंबई को जीत के लिए 119 रनों की जरूरत। जवाब में उतरी मुंबई इंडियंस 18.5 ओवर में ढेर होते हुए 87 रन ही बना पाई। सनराइजर्स हैदराबाद ने मुंबई इंडियंस को उसी के घर में 31 रन से करारी हार दी।

पहली पारीः  118 रन ही बना पाई थी सनराइजर्स हैदराबाद

रोहित शर्मा की इस छोटी सी भूल की वजह से 118 रनों के लक्ष्य को भी नहीं भेद सकी मुंबई इंडियंस 1
फोटो क्रेडिट-बीसीसीआई

सनराइजर्स हैदराबाद की पूरी बल्लेबाजी मुंबई इंडियंस के गेंदबाजों के आगे ढेर हो गई। टीम को कोई बल्लेबाज बड़ा स्कोर नहीं बना पाया। हैदराबाद की पूरी टीम मुंबई इंडियंस के गेंदबाजों के आगे बेबस नजर आ रही थी। 15 ओवर में टीम के सात विकेट 107 रन के स्कोर पर पवेलियन जा चुके थे।

हालांकि यूसुफ पठान ने टीम को काफी हद संभालने की कोशिशि की। लेकिन दूसरे छोर से विकेट लगातार जाते रहे हैं। कप्तान केन विलियम्सन ने 29 रन की पारी खेली। मोहम्मद नबी,(14) राशिद खान,(6)बशील थंपी,(3)सिद्धार्थ कौल (2) रन की पारी खेली। आखिरी तक टिके रहे यूसुफ पठान ने 33 गेंदों में 29 रन बनाए।

नहीं चला शिखर धवन का बल्ला

रोहित शर्मा की इस छोटी सी भूल की वजह से 118 रनों के लक्ष्य को भी नहीं भेद सकी मुंबई इंडियंस 2

कोहनी में लगी चोट से ऊबर कर आए सनराइजर्स हैदराबाद के तूफानी बल्लेबाज शिखर धवन इस मैच में कुछ खास नहीं कर पाए। शिखर धवन ने शिखर धवन ने 6 गेंदों में 5 रन बनाए और मेक्कलेघन की अगली गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए। जिस समय शिखर धवन का विकेट गिरा उस समय टीम का स्कोर 20 रन था। 20 के स्कोर पर ही रिद्धिमान साहा(0) भी आउट हो गए।

पवारप्ले के अंदर गिरे चार विकेट

रोहित शर्मा की इस छोटी सी भूल की वजह से 118 रनों के लक्ष्य को भी नहीं भेद सकी मुंबई इंडियंस 3
फोटो क्रेडिट-बीसीसीआई

सनराइजर्स हैदराबाद की शुरूआत अच्छी थी। लेकिन 20 रन के स्कोर पर शिखर धवन का विकेट गिरने के बाद टीम पूरी तरह से लड़खड़ा गई। 20 के स्कोर पर ही टीम को दूसरा बड़ा झटका रिद्धिमान (0) के रूप में लगा। टीम का तीसरा विकेट 44 के स्कोर पर मनीष पांडे (16) के रूप में गिरा। 46 रन पर ही टीम को चौथा झटका लगा। शाकिब अल हसन 2 रन बनाकर आउट हो गए।

मंयक मार्कंडेय ने इस मैच में भी शानदार गेंदबाजी की। मयंक ने 3 ओवर में 15 रन देते हुए 2 विकेट अपने नाम किए। मैक्कलेघन और हार्दिक पांड्या को भी दो विकेट मिले। जसप्रीत बुमराह और मुस्तफिजुर रहमान को एक-एक विकेट से संतोष करना पड़ा।

दूसरी पारीः रनों के लिए तरसती रही मुंबई इंडियंस

रोहित शर्मा की इस छोटी सी भूल की वजह से 118 रनों के लक्ष्य को भी नहीं भेद सकी मुंबई इंडियंस 4
फोटो क्रेडिट-बीसीसीआई

119 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस की शुरूआत काफी खराब थी। आंकड़ों के लिहाज से मुंबई की हालत हैदराबाद से भी खस्ताहाल थी। मुंबई इंडियंस ने पवारप्ले में 3 विकेट खोते हुए 22 रन बनाए। जबकि हैदराबाद ने पवारप्ले में 4 विकेट खोते हुए 51 रन बना लिए थे। हालांकि मुंबई इंडियंस का एक विकेट कम था।

मुंबई का पहला विकेट ईविन लुईस का 12 रन के स्कोर पर गिरा। 17 रन के स्कोर पर ईशान किशन बिना खाता खोले आउट हो गए। 4 रन के बाद 21 के स्कोर पर कप्तान रोहित शर्मा को आउट होकर पवेलियन वापस लौटना पड़ा। हालांकि इसके बाद सूर्यकुमार यादव और क्रुणाल पांड्या के बीच 4 चौथे विकेट के लिए 40 रन की साझेदारी हुई। 80 रन के स्कोर पर टीम के आठ विकेट पवेलियन वापस लौट चुके थे। मुंबई इंडियंस के 9 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू पाए।

रशीद खान और सिद्धार्थ कौल ने तोड़ी मुंबई की कमर

रोहित शर्मा की इस छोटी सी भूल की वजह से 118 रनों के लक्ष्य को भी नहीं भेद सकी मुंबई इंडियंस 5
फोटो क्रेडिट -बीसीसीआई

पिछले दो मैचों में महंगे साबित हुए राशिद खान ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ शानदार वापसी की। रशीद खान ने अपने 4 ओवर में 11 रन देकर 2 विकेट झटके। राशिद खान ने 17 वां ओवर हार्दिक पांड्या को मेडेन खेलाया। राशिद खान ने शानदार गेंदबाजी की। वहीं सिद्धार्थ कौल ने एक छोर से मुंबई की मुश्किलें बढ़ा रहे थे।

अंतिम क्षणों में मुंबई इंडियंस को हार्दिक पांड्या से काफी आस थी। लेकिन  हार्दिक ने 19 गेंदों में 3 रन बनाकर सिद्धार्थ कौल की गेंद पर आउट हो गए। कुल मिलाकर हार्दिक पांड्या ने मुंबई कि उम्मीदों पर पानी फेरने में कोई कसर नहीं छोड़ी। सिद्धार्थ कौल ने कमाल की गेंदबाजी करते हुए अपने 4 ओवर में 23 रन देकर 3 बड़े विकेट अपने नाम किए।

रोहित शर्मा से हुई बड़ी भूल

मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने हैदराबाद की बल्लेबाजी के दौरान शानदार कप्तानी का परिचय दिया और टीम को पुरे 20 ओवर भी नहीं खेलने दिया, लेकिन इस फ़्लैट विकेट पर अंत में रोहित शर्मा से एक ऐसी गलती हुई जिसका खामियाजा मुंबई को भुगतना पड़ा, रोहित शर्मा ने हैदराबाद द्वारा दिए गये लक्ष्य को बिलकुल भी सीरियसली नहीं लिया और बल्लेबाजी के दौरान इतना गलत शॉट लगाया जिसे देख आपको भी ऐसे दिग्गज खिलाड़ी पर शक होगा.

संक्षिप्त स्कोरः

सनराइजर्स हैदराबादः 118/10 ,18.4 ओवर में  (केन विलियम्सन-29,यूसुफ पठान-29, विकेट-मंयक-3-15-2)

मुंबई इंडियंसः 87/10, 18.5 ओवर में ( सूर्यकुमार यादव-34, क्रुणाल पांड्या-24 विकेट-राशिद खान-4-11-23)

Related posts

Leave a Reply